breakup के बावजूद Ex girlfriend बात करने का डालती थी दबाव, छात्र ने दे दी जान

कुछ दिन पहले मनीष को पता चला की छात्रा का किसी और लड़के के साथ अफेयर है। इस बात को लेकर मनीष ने छात्रा से बात की तो बहस हो गई। इसके बाद मनीष ने छात्रा से बात करना बंद कर दिया था।

By manoj kumarEdited By: Publish:Mon, 10 Jun 2019 04:07 PM (IST) Updated:Mon, 10 Jun 2019 04:07 PM (IST)
breakup के बावजूद Ex girlfriend बात करने का डालती थी दबाव, छात्र ने दे दी जान
breakup के बावजूद Ex girlfriend बात करने का डालती थी दबाव, छात्र ने दे दी जान

हिसार, जेएनएन। प्रेम का रिश्‍ता बीच मझधार छूट जाए तो चोट खाए युगल गलत कदम उठा लेते हैं। हिसार में भी ऐसा ही हुआ। प्रेम के रिश्‍ते में पैदा हुए विवाद ने एक युवक की जिंदगी को ही निगल लिया। एचएयू में वीएस कोर्स के तृ‍तीय वर्ष के छात्र ने जहर निगल जान दे दी। पुलिस ने शव का पोस्‍टमार्टम करवा शव सौंप दिया और मृतक छात्र की कक्षा में ही पढ़ने वाली छात्रा पर आत्‍महत्‍या के लिए उकसाने का केस दर्ज किया है। सोमवार को हरियाणा कृषि विश्‍वविद्यायल में सन्‍नाटा छाया रहा। ये कहानी बड़ी दर्द भरी है।

मूलरूप से भिवानी के रूपगढ़ गांव और वर्तमान में दिल्‍ली में निवासी मृतक मनीष यादव के पिता के बयान के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई की है। दिल्‍ली पुलिस में कार्यरत अर्जुन के पिता मदन यादव ने बताया कि उनके बेटे का उसकी कक्षा में ही पढ़ने वाली एक छात्रा के साथ अफेयर था।

कुछ दिन पहले मनीष को पता चला की छात्रा का किसी और लड़के के साथ अफेयर है। इस बात को लेकर मनीष ने छात्रा से बात की तो बहस हो गई। इसके बाद मनीष ने छात्रा से बात करना बंद कर दिया। मगर छात्रा बार बार मनीष के पास फोन करती थी और बात करने के लिए दबाव बना रही थी। कहती थी बात नहीं करोगे तो आत्‍महत्‍या कर लूंगी।

मृतक के पिता ने बताया कि छात्रा ने मेरे घर पर भी फोन किया था और कहा कि मनीष कहां है वो मुझसे बात नहीं करता। नौ जुलाई को छात्रा और उसके प्रेमी ने मनीष को फतेहाबाद बुलाया था, वहां पहुंचने पर छात्रा के प्रेमी ने कहा कि वो लड़की अब उसकी दोस्‍त है तुम बीच में से हट जाओ। प्रेमी ने मनीष से कहा कि छात्रा उसके साथ कई बार बाहर घूमने भी जा चुकी है। इसके बाद मनीष अपनी बाइक लेकर वहां से लौट आया।

मनीष रविवार रात करीब सात से आठ बजे जहर खा लिया और बालसमंद रोड की ओर बाइक लेकर चला गया। वहां वह गिर पड़ा, गिरने से उसे चोट भी लग गई। फिर किसी राहगीर ने बेटे को अस्‍पताल पहुंचाया मगर तब तक देर हो चुकी थी और बेटे मनीष ने दम तोड़ दिया। जांच अधिकारी एवं एएसआई नरेश ने बताया कि मृतक के पिता के बयान के आधार पर छात्रा के खिलाफ 306 धारा के तहत आत्‍महत्‍या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया है। जांच की जा रही है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी