Haryana: अमित शाह ने किया मिशन 2024 का शंखनाद, हरियाणा की जनता से किया कमल खिलाने का आह्वान

रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हरियाणा के गोहाना में आयोजित रैली में शामिल तो नहीं हो पाए लेकिन उन्होंने फोन के जरिए जनता को संबोधित किया। उन्होंने 2024 में हरियाणा की सभी 10 लोकसभा और 90 विधानसभा में कमल खिलाने के लिए जनता से आहवान किया

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sun, 29 Jan 2023 04:14 PM (IST) Updated:Sun, 29 Jan 2023 04:14 PM (IST)
Haryana: अमित शाह ने किया मिशन 2024 का शंखनाद, हरियाणा की जनता से किया कमल खिलाने का आह्वान
रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हरियाणा के गोहाना में आयोजित रैली को संबोधित किया

हिसार, जागरण संवादाता। रविवार को खराब मौसम के कारण केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हरियाणा के सोनीपत जिले के गोहाना की सब्जी मंडी में जन उत्थान रैली में शामिल नहीं हो सके। भले ही अमित शाह रैली में नहीं आ पाए लेकिन उन्होंने जनता को संबोधित जरुर किया। केंद्रीय गृह मंत्री ने फोन पर इस हरियाणा की जनता को संबोधित किया। अमित शाह ने लोगों से साल 2024 में हरियाणा की सभी 10 लोकसभा और 90 विधानसभा में कमल खिलाने का आह्वान किया।

इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री ने सूबे की मनोहर लाल खट्टर सरकार द्वारा किए गए कार्यों की तारीफ भी की। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने परिवार पहचान पत्र के माध्यम से जरूरतमंदों के आर्थिक उत्थान के साथ साथ उन्हें हर प्रकार की सुविधा पहुंचाने की व्यवस्था की है।

यह भी पढ़ें: Yamunanagar: गड्ढे में जमा पानी में मिला युवक का शव, गले व मुंह पर चोट के निशान, भाभी पर हत्या का केस

हरियाणा सरकार ने जनता के लिए किया काम

पीपीपी के माध्यम से हरियाणा सरकार ने आयुष्मान भारत योजना को आगे बढ़ाते हुए अंत्योदय परिवारों की आय सीमा को 1.20 लाख रुपये से बढ़ाकर 1.80 लाख रुपये किया। जिससे अब इस योजना में प्रदेश के 29 लाख परिवार कवर रहे रहे हैं, जिन्हें 5 लाख रुपये तक के इलाज की सुविधा मिल रही है।

खिलाड़ियों के लिए खट्टर सरकार ने किए काम

रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हरियाणा की खट्टर सरकार ने युवा खिलाड़ियों के लिए कई योजनाएं बनाई। उन्होंने कहा कि खेल क्षेत्र में उल्लेखनीय प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के लिए आउटस्टैंडिंग स्पोर्ट्स पर्सन पॉलिसी बनाई है और खिलाड़ियों को नौकरी देने के लिए 550 पद सृजित किये हैं। इतना ही नहीं हमने ग्रुप सी के पदों में खिलाड़ियों के लिए 3 प्रतिशत कोटे को बहाल किया।

यह भी पढ़ें: Ambala Accident: जीटी रोड पर डिवाइडर से टकराई स्कार्पियो, बच्चे सहित तीन घायल

सीएम खट्टर ने कही ये बात

जन उत्थान रैली में सूबे के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंने भी जनता को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि संत-महापुरुष की शिक्षाएं समाज के लिए आज भी उतनी ही प्रासंगिक हैं, इसलिए राज्य सरकार ने संत-महापुरुष सम्मान एवं विचारों के प्रचार प्रसार के लिए योजना बनायी है।

सीएम ने बताया कि इस योजना के तहत सभी संत-महापुरुषों की जयंतियां सरकारी तौर पर मनाई जा रही हैं। इसके अलावा, संत-महापुरुषों के नाम पर शिक्षण तथा अन्य संस्थानों के नाम भी रखे हैं, ताकि भावी पीढ़ियों को भी संतों - महापुरुषों की शिक्षा से प्रेरित किया जा सके।

बता दें कि इस अवसर पर सांसद रमेश कौशिक, संजय भाटिया, अरविंद शर्मा, कृष्ण पंवार, विधायक मोहल लाल कौशिक, निर्मल चौधरी और कृष्ण लाल मिड्ढा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी