हिसार डिपो को मिलेंगी अतिरिक्त दस रोडवेज बसें

संवाद सहयोगी, हिसार : अब यात्रियों को कुछ रूटों पर राहत मिलने जा रही है। न तो उन्हें रोडवेज बसों की

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Jan 2018 03:01 AM (IST) Updated:Sun, 14 Jan 2018 03:01 AM (IST)
हिसार डिपो को मिलेंगी अतिरिक्त दस रोडवेज बसें
हिसार डिपो को मिलेंगी अतिरिक्त दस रोडवेज बसें

संवाद सहयोगी, हिसार : अब यात्रियों को कुछ रूटों पर राहत मिलने जा रही है। न तो उन्हें रोडवेज बसों की कमी खलेगी और न ही प्राइवेट बसों में सफर कर अपनी जेब ढीली करनी पड़ेगी। क्योंकि हिसार डिपो को दस अतिरिक्त रोडवेज बसें मिलने जा रही हैं। सबसे बड़ा फायदा शहर के विभिन्न शिक्षण संस्थानों में पढ़ रहे विद्यार्थियों को होगा, क्योंकि बस पास होने पर भी विद्यार्थियों को रोडवेज बसों की कमी के कारण प्राइवेट बसों और निजी वाहनों में सफर कर राशि चुकानी पड़ रही थी। खासतौर पर इस सुविधा का लाभ बेटियों को सीधे तौर पर मिलेगा, क्योंकि डिमांड के अनुसार विशेष बसें न चलने से बेटियों को रूटों पर सफर करने में परेशानी का सामना करना पड़ेगा। ये दस बसें मिलने के बाद हिसार डिपो में बसों की संख्या बढ़कर 174 हो जाएगी, जबकि इससे पूर्व हिसार बेड़े में 164 बसें विभिन्न रूटों पर दौड़ रही हैं।

बॉक्स

हिसार और हांसी सब डिपो में मिलाकर बसों की संख्या होगी 224

वर्तमान समय में हिसार और हांसी सब डिपो मिलाकर बसों की संख्या 214 है, जिनमें हिसार डिपो के पास 172 बसें हैं। लेकिन आठ बसें खराब होने के कारण हिसार बेड़े में 164 बसें विभिन्न रूटों पर दौड़ रही हैं। इसी प्रकार हांसी सब डिपो में विभिन्न रूटों पर 72 बसें दौड़ रही हैं। लेकिन अतिरिक्त दस रोडवेज बसें मिलने से बसों की कुल संख्या 224 हो जाएगी। जिस कारण यात्रियों को अन्य रूटों पर राहत मिलने जा रही है।

बॉक्स

विद्यार्थियों को मिलेगी राहत की सांस

विभिन्न रूटों पर रोडवेज बसें न चलने से सबसे ज्यादा विद्यार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। क्योंकि रोडवेज बस पास होने पर भी विद्यार्थियों को प्राइवेट बसों में सफर करना पड़ रहा था, जिस कारण विद्यार्थियों को जेबें ढीली करनी पड़ रही थीं। इतना ही नहीं, विद्यार्थी न तो सही समय पर शिक्षण संस्थानों में पहुंच पा रहे थे और न ही समय पर घर पहुंच पा रहे थे। इसके अलावा ग्रामीणों और महिलाओं को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

बॉक्स

बेटियों को मिल सकती है राहत

हिसार डिपो और हांसी सब डिपो की ओर से अभी बालसमंद, बरवाला, उकलाना, भूना, सिवानी, पेटवाड़, हांसी, खरड़, बास रूटों पर बेटियों के लिए विशेष बसें चल रही हैं। लेकिन अतिरिक्त बसें मिलने से बेटियों को अन्य रूटों पर भी सुविधा मिल सकती है। अधिकारियों का कहना है कि नलवा रूट पर विशेष बस चलाने की डिमांड आ रही है, जिस पर बसें चलाई जा सकती हैं। जैसे-जैसे डिमांड आएगी, उसी के अनुसार रूटों पर बेटियों के लिए विशेष बसें चलाई जाएंगी।

- वर्जन ---

- 15 दिन के अंदर हिसार डिपो को दस अतिरिक्त रोडवेज बसें मिलने जा रही हैं, जिससे यात्रियों को बड़ी राहत मिलने की उम्मीद है। बेटियों के लिए भी विशेष बसें चलाई जाएंगी।

- सुरेंद्र कुमार, रोडवेज महाप्रबंधक।

chat bot
आपका साथी