इंजिनियरिंग की पढ़ाई कर रहे बदमाशों के 50 लाख की रंगदारी मांगने के मामले में आया नया मोड़

हांसी के शो रूम मालिक से पचास लाख रुपये की रंगदारी मांगने के मामले के तार रोहतक से जुड़े हैं। गिरोह बड़े अपराध की योजना बनाने की तैयारी में था। तीन बदमाशों ने रिमांड में राज उगले

By Manoj KumarEdited By: Publish:Thu, 26 Dec 2019 05:58 PM (IST) Updated:Thu, 26 Dec 2019 05:58 PM (IST)
इंजिनियरिंग की पढ़ाई कर रहे बदमाशों के 50 लाख की रंगदारी मांगने के मामले में आया नया मोड़
इंजिनियरिंग की पढ़ाई कर रहे बदमाशों के 50 लाख की रंगदारी मांगने के मामले में आया नया मोड़

हांसी [पंकज नागपाल] शोरूम मालिक से 50 लाख की रंगदारी मांगने वाले तीनों युवक बड़े गैंग से जुड़े हुए हैं। रंगदारी मांगने के मामले में करीब सात अन्य युवकों के संलिप्तता के सुबूत पुलिस को मिले हैं। इन युवकों का मास्टरमाइंड रोहतक का बदमाश है। सीआइए पुलिस ने बुधवार को इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे तीनों आरोपितों को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने तीनों युवकों को तीन दिनों के रिमांड पर भेज दिया। मामले में जांच कर रही सीआइए द्वारा प्रारंभिक पूछताछ में कई अहम जानकारी जुटा ली हैं।

पूछताछ में युवकों ने बताया है कि कीर्तिमान टोकस के गैंग से उनके संबंध है। कुछ दिन पहले कीर्तिमान टोकस को पुलिस ने डकैती के मामले में गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद एक दिन रोहतक से अनुज का दीपक व लोकेश के पास वाट्सएप पर फोन आया कि उन्हें हांसी के एसडी कालेज रोड पर स्थित ड्यूक शोरूम मालिक से 50 लाख की फिरौती के लिए पर्ची देकर आनी है। इसके बाद दीपक, शुभम व लोकेश पंडित ने मिलकर प्लान तैयार किया।

पुलिस पूछताछ में दीपक ने बताया कि वारदात को अंजाम देने के लिए वह स्कूटी पर हिसार से हांसी पहुंचे थे। शोरूम पर फायङ्क्षरग करने का मुख्य मकसद केवल शहर में खौफ फैलाना था। वारदात के मास्टरमाइंड रोहतक में बैठे हैं। जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें अब जुट गई हैं। इस वारदात में करीब सात युवकों के नाम सामने आए हैं। जिनमें से ज्यादातर रोहतक के रहने वाले हैं। युवकों से वारदात में इस्तेमाल की गई पिस्तौल व स्कूटी भी बरामद करनी है।

घटना के कई देर तक रहे हांसी की सीमा में

पुलिस सूत्रों की माने तो घटना के बाद युवक हांसी में एक अपने साथी से मिले। इसके बाद वह उमरा में गए व फिर हिसार होते हुए रोहतक चले गए। जहां अपने साथियों के पास कई दिन रहे व फिर जींद इलाके में रूके। मामला बढ़ता देख वह तीनों अलग-अलग हो गए। युवकों की गतिविधियों से साफ है कि वह वारदात को अंजाम देने के बाद कई देर तक हांसी पुलिस जिला की सीमा में रहे।

तीन दिनों के पुलिस रिमांड पर है

50 लाख की रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस ने तीनों युवकों को कोर्ट में पेश किया था। जहां से उनका तीनों युवकों का तीन दिनों का पुलिस रिमांड हासिल हुआ है। इस मामले में सीआइए जांच कर रही है व वारदात में इस्तेमाल पिस्तौल व स्कूटी भी पुलिस को अभी बरामद करनी है।

- सुभाष शर्मा, पीआरओ।

chat bot
आपका साथी