LPG गैस के कंटेनर से निकलने लगीं शराब की पेटियां, खाली करते-करते पुलिस के छूटे पसीने

हिसार में पकड़े गए कंटेनर की सुई भी गैस की मात्रा दिखा रही थी मगर जब पुलिस ने कंटेनर में से शराब निकाली तो 781 बॉक्स में से 9372 बोतलें अंग्रेजी शराब की निकली। सब दंग रह गए।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sat, 29 Aug 2020 11:04 PM (IST) Updated:Sat, 29 Aug 2020 11:04 PM (IST)
LPG गैस के कंटेनर से निकलने लगीं शराब की पेटियां, खाली करते-करते पुलिस के छूटे पसीने
LPG गैस के कंटेनर से निकलने लगीं शराब की पेटियां, खाली करते-करते पुलिस के छूटे पसीने

हिसार, जेएनएन। पुलिस की वाहन चोरी निरोधक पुलिस टीम ने अवैध शराब की बड़ी खेप पकड़ी है। पुलिस ने सूचना मिलने पर दिल्ली रोड पर कैंट एरिया के नजदीक भानू चौक पर दोपहर बाद नाका लगाया। इसी दौरान हांसी की तरफ से इंडियन गैस एजेंसी का टैंकर आता दिखाई दिया। पुलिस ने कैंटर रोककर चालक से पूछताछ की और कंटेनर चेक किया तो कंटेनर में गैस की बजाय अंग्रेजी शराब के बॉक्स रखे हुए थे। पुरा कंटेनर अंग्रेजी शराब के बॉक्स से भरा हुआ था।

पुलिस ने कंटेनर में से शराब निकाली तो 781 बॉक्स में से 9372 बोतलें अंग्रेजी शराब की निकली। इस शराब की करीब कीमत 25 लाख से अधिक बताई जा रही है। प्रभारी उपनिरीक्षक नरसिंह ने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि एक व्यक्ति गैस कंटेनर में अवैध शराब भरकर पानीपत से हिसार के रास्ते से राजस्थान जा रहा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। यह शराब किसकी और कहां भिजवाई जा रही थी, इस बारे में चालक से पूछताछ की जा रही है।

तीन घंटे लग गए कंटेनर से शराब के बॉक्स निकालने में

पुलिस ने सेक्टर 14 पुलिस चौकी में ले जाकर गैस टैंकर से शराब के बॉक्स निकाले। इस काम में चार पुलिस कर्मी लगे। करीब तीन घंटे कड़ी मशक्कत के बाद कंटेनर से शराब के सभी बाॅक्स निकाले जा सके।

नंबर प्लेट के साथ भी की गई है छेड़छाड़

पुलिस ने गैस कंटेनर की गहनता से जांच की तो पता लगा कि गैस कंटेनर की नंबर प्लेट के साथ भी धोखा देने की नीयत से छेड़छाड़ की गई है। पुलिस अंदाजा लगा रही है ऐ प\B\Bहले भी हुआ होगा।

चालक पर मामला दर्ज

बरामद शराब व गैस कंटेनर को कब्जे में लेकर पुलिस ने टेंकर चालक राजस्थान के जिला बाडमेर के भूनिया गांव निवासी चालक किशना राम के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 व आबकारी अधिनियम संशोधन 2020 के थाना सदर हिसार में मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया है। आरोपित को अदालत में पेश किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी