पीएनबी से झूठे कागजात पर लिया 9 लाख का लोन, बैंक स्टाफ भी फंसा

बैंक कर्मचारियों के साथ मिलकर गलत कागजात पर 9 लाख रुपये का लोन ले लिया। बैंक को जब लोन वापस नहीं मिला तो जांच हुई और धोखाधड़ी का मामला सामने आया।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Fri, 03 Jul 2020 12:35 PM (IST) Updated:Fri, 03 Jul 2020 12:35 PM (IST)
पीएनबी से झूठे कागजात पर लिया 9 लाख का लोन, बैंक स्टाफ भी फंसा
पीएनबी से झूठे कागजात पर लिया 9 लाख का लोन, बैंक स्टाफ भी फंसा

हिसार, जेएनएन। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) की सातरोड ब्रांच से धान्सू निवासी रामनिवास ने बैंक कर्मचारियों के साथ मिलकर गलत कागजात पर 9 लाख रुपये का लोन ले लिया। बैंक को जब लोन वापस नहीं मिला तो जांच हुई और धोखाधड़ी का मामला सामने आया। अब बैंक अधिकारियों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

पुलिस को दी शिकायत में सातरोड खुर्द स्थित ब्रांच के सीनियर मैनेजर दिशांत गिल ने कहा कि रामनिवास ने कृषि कार्ड के नाम पर 9 लाख रुपये का लोन लिया है। लेकिन जो उसने जमाबंदी के कागजात दिए, वह गलत थे। उन पर रेवेन्यू रिकार्ड के अधिकारियों ने भी साइन किए। साथ ही बैंक के अधिकारी-कर्मचारियों ने मिलकर उसको लोन दे दिया। 2012 में दिए गए इस लोन की किश्त नहीं आई तो उनको जांच में यह पता चला। अब पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ठगों ने बैंक अकाउंट से निकाले 40 हजार रुपये, मामला दर्ज

हिसार: सेक्टर-14 निवासी प्रदीप कुमार के अकाउंट से ऑनलाइन ठगों ने 40 हजार रुपये निकाल लिए। प्रदीप के पास जब मैसेज आया तो उनको पता चला। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार प्रदीप मूल रूप से मोठ करैनल के रहने वाले हंै। प्रदीप के पास एक मैसेज आया। उसमें अकाउंट से दस-दस हजार रुपये करके चार बार 40 हजार निकाले गए थे। उसी समय प्रदीप ने अकाउंट को संभाला तो एटीएम के जरिए निकाला गया था। प्रदीप ने बैंक को सूचित करने के साथ पुलिस में भी मामला दर्ज करवाया है।

शिक्षक द्वारा छेड़छाड़ करने के मामले में पीडि़त शिक्षका ने एसपी-डीसी को सौंपा ज्ञापन

हिसार : सरकारी स्कूल में एक शिक्षिका के साथ छेड़छाड़ करने के मामले में फंसे आरोपित अंग्रेजी के शिक्षक के खिलाफ पुलिस अधीक्षक और डीसी को ज्ञापन सौंपा। पीडि़ता ने आरोपित शिक्षक पर कई आरोप लगाए हैं। पीडि़त ने आरोप लगाते हुए कि आरोपित के खिलाफ स्कूल की बच्चियों से छेड़छाड़ और गलत हरकत करने की भी शिकायतें आई हुई हंै। आरोपित ने लॉकडाउन के दौरान बने एक ग्रुप में भी अश्लील वीडियो डाल दी थी। पीडि़त ने आरोपित को नौकरी से बर्खास्त करने के साथ गिरफ्तार करने की मांग उठाई। पुलिस ने पिछले दिनों शिक्षिका की शिकायत पर एक अध्यापक के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

उस मामले में पीडि़त बाकी लोगों के साथ एसपी के समक्ष पहुंची थी। पीडि़ता ने आरोप लगाते हुए कहा कि महिला अध्यापकों के साथ वह पहले भी गलत हरकत करता रहा है। उसकी शिकायतें हुई लेकिन उस पर कार्रवाई नहीं की गई। पीडि़ता ने डीसी को दिए ज्ञापन में कहा कि एससी-एसटी एक्ट का मामला दर्ज होने के बाद आरोपित अध्यापक को पुलिस गिरफ्तार करे। पीडि़त महिला शिक्षिका के साथ आए बसपा नेता संजय चौहान, बजरंग इन्दल, सावित्री बाई फुले महिला अधिकार मंच की अध्यक्ष पूनम बौद्ध ने कहा कि प्रशासन को इस मामले में त्वरित कार्रवाई कर आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार करना चाहिए।

chat bot
आपका साथी