फतेहाबाद में कम केस के बाद फिर से मिले 64 कोरोना केस, स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की बढ़ी चिंता

जिले में रविवार तक कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2911 पहुंच गया है। 24 लोगों के ठीक होने के बाद कोरोना को हराने वालों का आंकड़ा 2581 हो गया है। जिले में अब तक 58 लोगों की मौत हुई है। एक्टिव केस 273 हैं।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 09:42 AM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 09:42 AM (IST)
फतेहाबाद में कम केस के बाद फिर से मिले 64 कोरोना केस, स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की बढ़ी चिंता
फतेहाबाद में अब 273 एक्टिव केस हैं

फतेहाबाद, जेएनएन। अक्टूबर महीना शुरू हुआ तो लगातार कोरोना के कम मरीज आ रहे थे। लेकिन रविवार को 25 दिनों बाद तीन की मौत और 64 नए मामले आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है।  चिंताजनक ये है कि अब फैक्ट्री में काम करने वाले कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव आ रहे हैं। जिले में रविवार तक कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2911 पहुंच गया है। 24 लोगों के ठीक होने के बाद कोरोना को हराने वालों का आंकड़ा 2581 हो गया है। जिले में अब तक 58 लोगों की मौत हुई है।  एक्टिव केस 273 हैं।

कोरोना से इनकी गई जान

रविवार को जिले में अलग अलग स्थानों पर तीन लोगों की जान गई है। फतेहाबाद के चौधरी कालोनी निवासी 60 वर्षीय बुजुर्ग को पिछले काफी समय से सांस आदि की दिक्कत थी। परिजन उसे पंजाब के निजी अस्पताल में इलाज करवाने के लिए लेकर गए थे। रविवार को बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया। जिसकी रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को मिली है। हांसपुर निवासी 60 वर्षीय बुजुर्ग का दो दिन पहले ही कोरोना टेस्ट हुआ था। परिजन उसे सिरसा के निजी अस्पताल में लेकर गए थे। जहां रविवार को उसने दम तोड़ दिया। जिले में कोरोना से रतिया खंड के गांव राजाबाद में 55 वर्षीय महिला की मौत कोरोना से हुई है। यह भी हिसार के निजी अस्पताल में भर्ती थी और सांस की दिक्कत थी। जिले में एक साथ तीन की मौत होने से स्वास्थ्य विभाग को चिंता में डाल दिया है।

जिले में 64 नए मामले भी आए

जिले में एक बार फिर कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है। रविवार को 64 नए केस सामने आए हैं। भूना में एक परिवार से 6 लोग और टोहाना कर मनियाना रोड स्थित एक फैक्ट्री के 18 लोग कोरोना पॉजिटिव आए है। ऐसे में पिछले दिनों भट्टूकलां में भी फैक्ट्री में काम करने वाले 12 लोग पॉजिटिव हुए थे। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग अब फैक्ट्री में जाकर सैंपल लेगा ताकि इस रफ्तार को कम की जा सके। वह लोगों को समझाया जा रहा है कि बाहर जाते समय मास्क अवश्य लगाएं।

सितंबर की तरह अक्टूबर में मरने वालों का बढ़ रहा आंकड़ा

सितंबर महीने में 25 लोगों की मौत कोरोना से हुई थी। लेकिन अक्टूबर महीने भी 21 लोगों की जान चली गई है। ऐसे में इस महीने के कुछ दिन भी बचे हुए है। जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग भी गणित लगाना शुरू कर दिया है। इस महीने सुखद ये रहा है कि इस महीने कोरोना के मरीज कम मिले है। सितंबर महीने में 2500 मरीज आए थे जो इस बार केवल 600 ही मरीज आए है। जिले में अब भी कोरोना से ठीक होने वालों का रिकवरी रेट 90 से अधिक है।

रविवार को यहां आए कोरोना मरीज

खंड       मरीज मिले

फतेहाबाद     18

टोहाना       27

रतिया        06

भट्टूकलां     06

भूना         06

जाखल       01

कुल         64

------जिले में कोरोनो के 64 नए मामले आए। एक की मौत भी हुई है। सभी को सचेत रहने की जरूरत है। कोरोना के नियमों का पालन करेंगे तो हम इस बीमारी से बच सकते हैं। बुजुर्गों को अधिक ध्यान देने की जरूरत है। ऐसे में घर से बाहर निकलते समय मास्क अवश्य लगाएं।

डा. मनीष बंसल, सिविल सर्जन, फतेहाबाद।

chat bot
आपका साथी