झज्‍जर में साढ़े तीन मिनट में चोरी, बैंक में आए पूर्व फौजी के बैग से निकाले 50 हजार रुपये

साढ़े तीन मिनट में बैंक में आए पूर्व फौजी के बैग से 50 हजार रुपये निकाल लिए गए। मामले की सूचना पुलिस को दी गई है। जांच में सामने आया कि पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई है। बैंक की लाइन में पीछे खड़े व्यक्ति ने अंजाम दी वारदात।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 16 Oct 2020 07:05 PM (IST) Updated:Fri, 16 Oct 2020 07:05 PM (IST)
झज्‍जर में साढ़े तीन मिनट में चोरी, बैंक में आए पूर्व फौजी के बैग से निकाले 50 हजार रुपये
एसबीआई में आए पूर्व फौजी के बैग से निकाले गए रुपये के मामले में जांच करते पुलिसकर्मी।

झज्जर, जेएनएन। धौड़ चौक स्थित एसबीआइ बैंक में पैसे निकलवाने आए एक पूर्व फौजी के बैग से 50 हजार रुपये चोरी कर लिए गए। पूरी घटना बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है।  सीसीटीवी फुटेज के अनुसार आरोपित करीब साढ़े तीन मिनट तक पूर्व फौजी के पीछे लाइन में लगा रहा और इसी बीच दूसरों से बचते हुए बैग से पैसे निकाल लिए। इधर, जैसे ही पूर्व फौजी को इस घटना का पता चला तो उन्होंने बैंक प्रबंधन एवं पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद एक पुलिस टीम ने काफी समय तक वहां पर रहते हुए पड़ताल की है। शिकायत के आधार पर मामला दर्ज करके सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपितों को काबू किए जाने का प्रयास हो रहा है।

गांव सुरहेती निवासी पूर्व फौजी संजय ने बताया कि वह शुक्रवार सुबह अपनी मां चंद्रो के साथ बैंक में आया हुआ था। प्रक्रिया के तहत उसने मां चंद्रो देवी की 60 हजार रुपये पेंशन बैंक से निकलवाई।सभी रुपये अपने बैग (पीठु बैग) में रख लिए। इसके बाद वह अपनी पासबुक पूरी करवाने के लिए लाइन में लग गया। पासबुक पूरी करवाने के बाद जब अपने बैग में रखे हुए पैसे संभाले तो उसे 50 हजार रुपये गायब मिले। जिसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस पहुंचने के बाद बैंक में लगे सीसीटीवी की फुटेज को खंगाला गया । फुटेज के अनुसार जब संजय पासबुक पूरी करवाने के लिए लाइन में लगा तो सुबह 11 बजकर 17 मिनट पर एक अधेड़ उम्र का व्यक्ति काला बैग लेकर उसके पीछे खड़ा हो गया। उक्त व्यक्ति करीब 11 बजकर 20 मिनट 25 सैकेंड तक उसके पीछे खड़ा रहा। संजय ने कहा कि इसी बीच उसके पीछे खड़े व्यक्ति ने उसके बैग से पैसे निकाल लिए। जैसे ही पैसे निकले तो उक्त व्यक्ति लाइन से हटकर दूसरी तरफ चला गया।

तीसरी आंख की जद में आने से नहीं बच पाया आरोपित

बड़े ही शातिराना अंदाज में पीछे खड़े होकर बैग से रुपये निकालने का आरोपित सीसीटीवी की फुटेज में आ गया है। हालांकि, इसमें चेहरा स्पष्ट दिखाई नहीं दे रहा। लेकिन, पुलिस संदिग्ध व्यक्ति के बैंक में प्रवेश करने तथा वहां से वापिस जाने तक की फुटेज के आधार पर पड़ताल कर रही है। ताकि, चेहरा स्पष्ट हो सके। इसी के साथ ही संदिग्ध व्यक्ति द्वारा बैंक में की गई ट्रांसजेक्शन को भी ट्रेक किया जा रहा है। जिससे आरोपित को जद में लेने में और ज्यादा आसानी होगी। क्योंकि, संबंधित बैंक का खाताधारक होने की स्थतति में केवाइसी की मदद से उसे जल्द काबू किया जा सकता है। बहरहाल, घटना के बाद बैंक में मौजूद रहे सभी ग्राहक काफी हैरान भी हुए।

सीसीटीवी फुटेज ली गई है, जिसके आधार पर पैसे निकालने के आरोपित की तलाश की जा रही है। पीडि़त की शिकायत पर मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। साथ ही सभी लोगों से अपील है कि वे बैंक में किए जाने वाले लेन-देन को लेकर भी अतिरिक्त सावधानी बरतें।

- सिटी थाना प्रभारी राजेश कुमार

chat bot
आपका साथी