प्रॉपर्टी टैक्स ब्याज में छूट पाने को पार्षदों सहित 400 लोगों ने किया भुगतान

जागरण संवाददाता हिसार बारिश के कारण नवदीप कालोनी स्थित सामुदायिक केंद्र में लगने वाला

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Jul 2020 05:00 AM (IST) Updated:Tue, 21 Jul 2020 05:00 AM (IST)
प्रॉपर्टी टैक्स ब्याज में छूट पाने को पार्षदों सहित 400 लोगों ने किया भुगतान
प्रॉपर्टी टैक्स ब्याज में छूट पाने को पार्षदों सहित 400 लोगों ने किया भुगतान

जागरण संवाददाता, हिसार : बारिश के कारण नवदीप कालोनी स्थित सामुदायिक केंद्र में लगने वाला प्रॉपर्टी टैक्स शिविर का आयोजन स्थगित हो गया। निगम कैंप के लिए नई तारीख निर्धारित करेगा। उधर बारिश की प्रवाह किए बिना शहरवासी प्रॉपर्टी टैक्स ब्याज पर सरकार की ओर से दी गई छूट का लाभ उठा रहे हैं। सोमवार को नगर निगम में पार्षद सहित शहर के 400 लोगों ने अपना टैक्स भुगतान किया। सुबह 10 बजे से ही निगम में टैक्स भुगतान करने वालों की कतार लगना शुरू हो गई। वहीं पार्षदों ने स्पेशल काउंटर से अपने प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवाए। मंगलवार को नगर निगम की टीम द्वारा इंडस्ट्रियल एरिया स्थित ईएसआइ केंद्र में प्रॉपर्टी टैक्स को लेकर कैंप लगाया जाएगा। इस कैंप में इंडस्ट्रियल एरिया के अलावा सेक्टर 9-11 और न्यू मॉडल टाउन एक्सटेंशन के लोग अपने प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवा पाएंगे।

शहरवासियों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए नगर निगम प्रशासन द्वारा विशेष योजना बनाकर काम किया जा रहा हैं। प्रॉपर्टी टैक्स को लेकर नगर निगम कार्यालय में सात कैश काउंटर बनाए गए हैं। नगर निगम कार्यालय में सीनियर सिटीजन और महिलाओं के लिए प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवाने को लेकर विशेष व्यवस्था की गई है।

--------------------------

प्रॉपर्टी टैक्स भुगतान के लिए ये बनाया शेड्यूल

शिविर की तिथि, स्थान, टैक्स भुगतान के क्षेत्र

21 जुलाई, ईएसआइ, इंडस्ट्रियल एरिया इंडस्ट्रियल एरिया, सेक्टर 9-11, मॉडल टॉउन एरिया

22 जुलाई, सेक्टर-13, कम्युनिटी सेंटर मॉडल टाउन एरिया, सेक्टर 13, सेक्टर 16-17

----------------

प्रॉपर्टी टैक्स भुगतान में शहरवासियों को परेशानी का सामना न करना पड़े, इसको लेकर विशेष व्यवस्था की गई है। टैक्स भुगतान के लिए बुजुर्ग व महिलाओं के लिए अलग से काउंटर बनाए गए हैं।

- अशोक कुमार गर्ग, कमिश्नर, नगर निगम हिसार।

chat bot
आपका साथी