धुंध के कारण पांच हादसों में 23 वाहन एक-दूसरे से टकराए, 18 वर्षीय युवक की मौत, 25 घायल

जागरण संवाददाता हिसार सीजन की पहली धुंध ने ही अपना पूरा असर दिखाया। रविवार शाम से ही

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Dec 2020 07:19 AM (IST) Updated:Tue, 08 Dec 2020 07:19 AM (IST)
धुंध के कारण पांच हादसों में 23 वाहन एक-दूसरे से टकराए, 18 वर्षीय युवक की मौत,  25 घायल
धुंध के कारण पांच हादसों में 23 वाहन एक-दूसरे से टकराए, 18 वर्षीय युवक की मौत, 25 घायल

जागरण संवाददाता, हिसार: सीजन की पहली धुंध ने ही अपना पूरा असर दिखाया। रविवार शाम से ही धुंध ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया था। इस कारण सोमवार सुबह जिले में अलग-अलग क्षेत्रों में कई वाहन आपस में टकरा गए। हादसों में करीब 25 लोग घायल हो गए, जबकि एक युवक की मौत हो गई। मृतक युवक के स्वजनों ने सिविल अस्पताल में जल्द उपचार न मिलने का आरोप भी लगाया है। धुंध के कारण ढंढूर के पास एक के बाद एक लगातार 15 गाड़ियां एक दूसरी से टकरा गई। इनमें एक एंबुलेंस भी शामिल रही। वहीं रोडवेज की किलोमीटर स्कीम की बस की टक्कर से एक ट्रैक्टर दो टुकड़ों में बंट गया। वहीं भानू प्रताप चौक के पास बस, ट्रक व तीन गाड़ियां आपस में टकरा गईं।

-------------------------

सीजन की पहली धुंध का कहर

सीजन की पहली धुंध ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है, सोमवार सुबह 5 बजे धुंध के चलते ढंढूर डंपिग स्टेशन के पास करीब 15 गाड़ी आपस में टकरा गई। एक गाड़ी चालक जोरा सिंह ने बताया कि डंपिग स्टेशन के पास तेज रफ्तार से आ रही एक गाड़ी सामने जा रही गाड़ी से टकरा गई। इसी दौरान पीछे से आ रही गाड़ियां लगातार इन गाड़ियां से टकराती गई। इन गाड़ियों में एक एंबुलेंस भी शामिल थी।

----------------------

हादसे में युवक की मौत, दो घायल

टोकस पातन रोड पर सुबह 8 बजे एक कैंटर ने बाइक को पीछे से टक्कर मार दी। बाइक पर टोकस पातन निवासी राहुल और उसके दोस्त सुमित, राहुल के पिता बाइक पर सवार थे। हादसे में 18 वर्षीय राहुल की मौत हो गई। राहुल के पिता कृष्ण को हल्की चोटें आई। घायल सुमित को सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। राहुल के पिता ने बताया कि उसका बेटा राहुल सेक्टर 27/28 स्थित कोल्ड ड्रिक की फैक्ट्री में काम करता था। आरोप है कि सिविल अस्पताल में डाक्टरों ने तुरंत उपचार मुहैया नहीं करवाया, इस वजह से थोड़ी देर बाद राहुल की मौत हो गई।

----------------------

धुंध के कारण गड्डे में उतरी कार -

अग्रोहा के नजदीक पास शादी से लौट रहे आदर्श नगर निवासी कार सवार करतार, अनिल, कृष्ण और सचिन हादसे में घायल हो गए। शादी से लौटते वक्त उनकी कार धुंध के कारण रोड पर खड़े ट्रक में जा घुसी थी। चारों को वहां से गुजर रहे परिचित तलवंडी राणा निवासी संदीप ने सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया। वहीं शनिवार शाम को नगर निगम में सहायक अभियंता हांसी निवासी अमित बेरवाल कार में ग्रुरुग्राम से हिसार आ रहे थे। इस दौरान झज्जर के पास एक कार अचानक कट लगाकर उनकी कार के सामने आ गई। जिससे दोनों कार आपस में टकरा गई। इससे अमित बेरवाल के पांव में फ्रेक्चर आया है। वहीं परिवार के अन्य लोगों को हल्की चोटें आई हैं।

-------------------

मुंढाल के पास गुरुग्राम जा रही रोडवेज बस पलटी -

सोमवार सुबह 5 बजे के करीब हिसार से गुरुग्राम के लिए चली रोडवेज की किलोमीटर स्कीम की एक बस की मुंढाल के नजदीक एक ट्रैक्टर से टकरा गई। हादसे में बस चालक राजकुमार व परिचालक वेदपाल व ट्रैक्टर चालक को हल्की चोट आई, लेकिन ट्रैक्टर के दो टुकड़े हो गए। दुर्घटना में बस में सवार यात्रियों में से किसी को कोई चोट नहीं पहुंची। इस दौरान दूसरी बस को रुकवाकर यात्रियों को भेजा गया।

------------------------

भानू चौक पर हुआ हादसा -

वहीं नेशनल हाईवे नंबर-9 पर भी भानू फैक्ट्री के पास भी सुबह धुंध के कार ट्रक, बस व तीन गाड़ियां आपस में टकरा गई। इस हादसे में भिवानी निवासी इलेक्ट्रॉनिक जेई सहित-2 अन्य को मामूली चोटें आई हैं। वहीं घटना के बाद ट्रक ड्राइवर मौके से फरार हो गया।

----------

वर्जन -

सीजन की पहली धुंध के कारण कई हादसे हुए हैं। हादसों से बचाव के लिए सड़कों पर सफेद पट्टिका सहित लाइटों की व्यवस्था करवाई जाएगी। सड़क के बीच व सड़क किनारे गाड़ियां पार्क करने वाले वाहनों को उठाने के लिए क्रेन की व्यवस्था भी करवाई गई है।

बलवान सिंह राणा, एसपी, हिसार।

----------

chat bot
आपका साथी