सुरक्षा-व्यवस्था को धत्ता, छह दुकानों में चोरी

जागरण संवाददाता, हिसार : जनवरी के पहले सप्ताह में ही बारह से ज्यादा दुकानों व घरों में चोरी की घटना

By Edited By: Publish:Tue, 17 Jan 2017 01:01 AM (IST) Updated:Tue, 17 Jan 2017 01:01 AM (IST)
सुरक्षा-व्यवस्था को धत्ता, छह दुकानों में चोरी
सुरक्षा-व्यवस्था को धत्ता, छह दुकानों में चोरी

जागरण संवाददाता, हिसार : जनवरी के पहले सप्ताह में ही बारह से ज्यादा दुकानों व घरों में चोरी की घटनाओं ने पुलिस प्रशासन को हिलाकर रख दिया था। चोरियां रोकने में नाकाम पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था को चोर रोजाना चुनौती देते रहे। ऐसा कोई दिन नहीं गया जब गांव से लेकर शहर में चोरी न हुई हो। इसी बीच रविवार देर रात चोरों ने मिलगेट रोड पर सीआइए टू चौकी के नजदीक एक लाइन की पांच दुकानों के ताले चटका हजारों रुपये व सामान चोरी कर लिया। घटना की जानकारी सुबह छह बजे मिली, जब लोग सैर पर निकले। दुकानों के शटर खुले देख, उनके मालिकों को फोन किया। पुलिस व फोरेंसिक टीम भी सूचना पाकर मौके पर पहुंची और चोरों को पकड़ने के लिए साक्ष्य जुटाए। हमेशा की तरह पुलिस ने शिकायत मिलने पर पीड़ितों को चोर पकड़कर माल बरामदगी का आश्वासन दिया। वहीं चोरों ने नई अनाजमंडी स्थित एसके हेयर ड्रेसर की दुकान के ताले चटका नकदी, गैस सिलेंडर व अन्य सामान चोरी कर लिया। हाल ही में आइजी ओपी ¨सह ने चोरियों पर नकेल कसने के लिए सख्ती के निर्देश दिए थे, लेकिन उनका कोई असर नहीं दिखा। बीते एक पखवाड़े में 30 के करीब चोरी की घटनाएं हो चुकी हैं।

यहां हुई हैं चोरियां

केस एक : हर्ष किरयाणा स्टोर संचालक संजय ने बताया कि चोरों ने दुकान से 35 सौ कैश चीनी का कट्टा, चावल की बोरी सहित कुल 15 हजार रुपये का सामान चोरी कर लिया। इससे अंदाजा लगा सकते हैं कि चोर को जो हाथ लगता है उसे समेटकर फरार हो जाते हैं।

केस दो : स्क्रैप व्यापारी टीनू ने बताया कि चोरों ने 65 सौ रुपये के अलावा हुक्का तक चुरा लिया। सुबह दुकान पर आकर देखा तो नकदी व हुक्का गायब मिला। हो सकता है किसी नशेड़ी गिरोह ने वारदात को अंजाम दिया होगा।

केस तीन : बिश्नोई मिल्क सेंटर संचालक पवन ने बताया कि चोर करीब 12 किलो देसी घी सहित कुछ नकदी व अन्य सामान लेकर गए हैं। दुकान में बाकी कोई और नुकसान नहीं हुआ है। चोर अपनी सेहत बनाकर दुकानदारों को आर्थिक क्षति पहुंचा रहे हैं।

केस चार : अमन पेंट दुकान के संचालक धर्मबीर ने बताया कि चोर दुकान से 16 सौ रुपये लेकर गए हैं। और किसी सामान को उन्होंने हाथ तक नहीं लगाया। बढ़ती चोरी की घटनाओं पर पुलिस को अंकुश लगाना चाहिए।

केस पांच : जांगड़ा ¨टबर स्टोर स्वामी मनोज ने बताया कि चोर 5 हजार रुपये गल्ले से निकालकर ले गए हैं। सुबह छह बजे सैर पर निकले लोगों ने उन्हें घटना की जानकारी दी। मौके पर पहुंचा तो चार और दुकानों के ताले टूटे हुए थे। इसके बाद पुलिस को फोन करके मामले से अवगत कराया।

केस छह : ऑटो में बैठकर आए चोर, सीसीटीवी में कैद

नई अनाजमंडी स्थित एसके हेयर ड्रेसर के ताले तोड़कर चोरों ने नकदी व सामान चोरी कर लिया। दुकान संचालक सुरेश कुमार ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में चार चोर कैद हुए हैं। सभी ऑटो रिक्शा में बैठकर आए थे। उन्होंने दुकान में सेंधमारी कर 35 सौ रुपये, इन्वर्टर की बैटरी और गैस सिलेंडर चोरी कर लिया। पुलिस को फुटेज सौंपी गई है, ताकि चोर पकड़े जा सके। चोर 5 बजकर सात मिनट में आए। एक चोर ने वारदात की। फिर आटो सवार तीन साथियों को बुलाकर उसमें सामान रखकर 5 बजकर 20 मिनट पर फरार हो गए। महज 13 मिनट में चोरों ने वारदात को अंजाम दिया है। कोई शॉल ओढ़े था तो किसी ने कपड़े से मुंह ढका था। फिलहाल पुलिस इस घटना को ट्रेस करने के लिए पुलिस आटो रिक्शा चालकों से पूछताछ करेगी। खासकर रात के समय आटो रिक्शा चलाने वाले रडार पर होंगे। इससे पहले भी आटो सवार नशेड़ी युवक छीनाझपटी, लूटपाट व चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं।

वर्जन .......

चोरी की घटनाएं संज्ञान में आई हैं। संबंधित थाना एसएचओ को चोरियों पर अंकुश लगाने के सख्त निर्देश दिए हैं। अब थाना पुलिस के साथ एंटी थैफ्ट सैल भी काम करेगी। टीम का गठन हो चुका है।

- जितेंद्र ¨सह, डीएसपी सिटी।

chat bot
आपका साथी