10वीं-12वीं पास युवा चलाते थे गिरोह, दो माह में लूटे सात पेट्रोल पंप, धरे गए

एक आरोपित से पूछताछ के बाद चार और आरोपित भी किए गिरफ्तार। रोहतक सोनीपत और झज्जर में कर रखी है लूटपाट की वारदात

By Manoj KumarEdited By: Publish:Fri, 03 Jan 2020 11:00 AM (IST) Updated:Fri, 03 Jan 2020 11:00 AM (IST)
10वीं-12वीं पास युवा चलाते थे गिरोह, दो माह में लूटे सात पेट्रोल पंप, धरे गए
10वीं-12वीं पास युवा चलाते थे गिरोह, दो माह में लूटे सात पेट्रोल पंप, धरे गए

रोहतक, जेएनएन। जिस उम्र में हाथों में किताबें होनी चाहिएं उन दिनाें में युवा हथियार थाम रहे हैं। रोहतक में भी ऐसा ही वाकया हुआ है। तीन दिन पहले नई सब्जी मंडी में दिनदहाड़े व्यापारी से लूट के प्रयास करने वाले चार और आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जबकि एक आरोपित को उसी दिन मौके पर ही पकड़ लिया गया था। पांचों आरोपित 10वीं-12वीं पास हैं, जो गिरोह चलाते हैं। आरोपितों ने दो माह में सात पेट्रोल पंप लूटे। पूछताछ में आरोपितों ने रोहतक, सोनीपत और झज्जर जिले में की लूट और चोरी की 12 वारदातों को कबूल किया है। पुलिस ने आरोपितों को कोर्ट में पेश कर दो दिन के रिमांड पर लिया है। डिटेक्टिव स्टाफ में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए डीएसपी महम पृथ्वी ङ्क्षसह ने इस मामले का पर्दाफाश किया है।

डीएसपी ने बताया कि सलारा मोहल्ला निवासी राजकुमार की नई सब्जी मंडी में दुकान है। गत 31 दिसंबर को बाइक सवार तीन युवक उसकी दुकान पर आए और रुपयों से भरा थैला लूटकर भागने लगे। विरोध करने पर आरोपितों ने व्यापारी को गोली मारने का भी प्रयास किया। व्यापारी और भीड़ ने एकत्रित होकर एक आरोपित बालंद गांव निवासी मोहित को मौके पर ही पकड़ लिया था, जबकि दो भागने में कामयाब रहे। आरोपित के पास से लूटी गई रकम भी बरामद हो गई थी।

डिटेक्टिव प्रभारी प्रवीण कुमार के नेतृत्व में आरोपित को दो दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ की गई, जिसके बाद सहायक उप निरीक्षक निकेश के नेतृत्व में गठित टीम ने वारदात में शामिल रहे बाकी चार आरोपितों को भी गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपितों ने सोनीपत के रिढाना गांव निवासी विजय उर्फ सोनू उर्फ काला, बिजेंद्र उर्फ ङ्क्षचटू, मंदीप और झज्जर जिले के महाराणा गांव निवासी दीपक शामिल है। सभी का पुराना आपराधिक रिकार्ड है। आरोपितों ने पेट्रोल पंप लूट की सात, बाइक चोरी की तीन और लूट की दो अन्य वारदातों का खुलासा हुआ है।

मंदीप और दीपक ने की थी रेकी

सब्जी मंडी में हुई वारदात से कुछ देर पहले आरोपित मंदीप और दीपक ने रेकी की थी, जो वारदात के समय थोड़ी दूर खड़े थे। जबकि विजय उर्फ सोनू उर्फ काला और बिजेंद्र उर्फ ङ्क्षचटू समेत तीनों आरोपितों ने वारदात को अंजाम दिया था। जब मोहित वहां पर पकड़ा गया, तभी चारों आरोपित वहां से भाग निकले थे।

इन वारदात का हुआ खुलासा

28 दिसंबर को आरोपित मोहित उर्फ गोगा, बिजेंद्र और विजय ने बहादुरगढ़ से बाइक चोरी की थी।

- 31 अक्टूबर को विजय ने अपने साथी के साथ मिलकर नया बस स्टैंड रोहतक से बाइक चोरी की थी।

- 30 दिसंबर को मोहित, बिजेंद्र और विजय ने भिवानी चुंगी पुल के पास से बाइक चोरी की थी।

- नवंबर माह में आरोपित मोहित, मंदीप और विजय ने महराणा स्थित पेट्रोप पंप से 20 हजार रुपये लूटे थे।

- 13 दिसंबर को आरोपित मोहित, मंदीप, विजय और दीपक ने गिरावड़ गांव के पेट्रोल पंप से 15 हजार रुपये लूटे थे। यह केस झज्जर जिले के दुजाना थाने में दर्ज हुआ था।

-13 दिसंबर की रात मोहित, मंदीप, विजय और दीपक ने झज्जर जिले के छारा में भी पहलवान पेट्रोल पंप पर पांच हजार रुपये की लूट की थी।

- दिसंबर माह में मोहित, बिजेंद्र और विजय ने महराणा में पेट्रोल पंप से 35 हजार रुपये लूटे थे।

- दिसंबर माह में ही आरोपित मोहित, बिजेंद्र और विजय ने छारा में पेट्रोल पंप पर लूट को अंजाम दिया था।

- 27 दिसंबर की शाम इन तीनों आरोपितों ने चिड़ी गांव के हथवालिया पेट्रोल पंप पर भी करीब 17 हजार रुपये लूटे थे। यह केस लाखनमाजरा थाने में दर्ज है।

- 27 दिसंबर को ही आरोपितों ने सोनीपत जिले के कथूरा स्थित पेट्रोल पंप पर भी करीब 30 हजार रुपये लूटे थे। यह केस बरौदा थाने में दर्ज हुआ था।

- 6 नवंबर को विजय, बिजेंद्र और दीपक ने जहागढ़ से छुछकवास रोड पर पेट्रोल पंप मैनेजर से 85 हजार रुपये लूटे थे। यह केस बेरी थाने में दर्ज है।

- नवंबर माह में ही आरोपित विजय, बिजेंद्र, दीपक और मंदीप ने महराणा के पास एक व्यक्ति से नकदी और मोबाइल लूटा था।

chat bot
आपका साथी