हर हाल में हटाया जाएगा खेड़कीदौला टोल प्लाजा

ट्रैफिक जाम के प्रतीक खेड़कीदौला टोल प्लाजा हर हाल में हटेगा। इस बारे में एनएचएआइ की ओर से तैयारी पूरी हो चुकी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Jan 2020 07:29 PM (IST) Updated:Fri, 24 Jan 2020 07:40 PM (IST)
हर हाल में हटाया जाएगा खेड़कीदौला टोल प्लाजा
हर हाल में हटाया जाएगा खेड़कीदौला टोल प्लाजा

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: ट्रैफिक जाम के प्रतीक खेड़कीदौला टोल प्लाजा हर हाल में हटेगा। इस बारे में एनएचएआइ की ओर से तैयारी पूरी हो चुकी है। मामला उच्च न्यायालय में लंबित है। इसके खत्म होते ही केएमपी एक्सप्रेस-वे के नजदीक टोल प्लाजा बनाने का काम शुरू कर दिया जाएगा। यह जानकारी केंद्रीय भूतल सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को आइएमटी मानेसर स्थित होटल हेरिटेज में पत्रकारों से बातचीत में दी।

नितिन गडकरी ने कहा कि हरियाणा सरकार ने पचगांव के नजदीक जमीन उपलब्ध कराने का निर्णय ले रखा है। उन्हें पता है कि लंबे समय से लोग खेड़कीदौला टोल प्लाजा हटाने की मांग कर रहे हैं। हीरो होंडा फ्लाईओवर की मरम्मत के बारे में कहा कि 15 फरवरी तक हर हाल में कार्य पूरा कर चालू भी कर दिया जाएगा। इसे इस तरह मरम्मत किया जा रहा है कि अगले पांच साल तक दिक्कत नहीं होगी। काफी जांच के बाद मरम्मत का कार्य शुरू किया गया है।

75 फीसद से अधिक वाहनों में फास्टैग लगाए जाने के बाद भी दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे स्थित खेड़कीदौला टोल प्लाजा पर जाम लगने के सवाल पर

नितिन गडकरी ने कहा कि जहां भी मशीनरी में दिक्कत है उसे हटाया जाएगा। वैसे शुरुआत में थोड़ी बहुत दिक्कत आती ही है। टोल प्लाजा की दिक्कतों के ऊपर एनएचएआइ के चेयरमैन भी सीधी नजर रख रहे हैं। जल्द ही लोगों को परेशानी से निजात मिलेगी।

धौलाकुआं से लेकर गुरुग्राम तक रोप-वे चलाने के सवाल पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह चाहते थे कि इसके ऊपर काम हो लेकिन कुछ अड़चनें आ गईं। जल्द ही इस दिशा में बेहतर प्रयास शुरू किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम सहित पूरे हरियाणा में सभी प्रोजेक्ट के ऊपर तेजी से काम चल रहे हैं। सभी निर्धारित समय के दौरान पूरे किए जाएंगे।

बता दें कि चार साल पहले गुरुग्राम में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने धौलाकुआं से गुरुग्राम ही नहीं बल्कि आगे मानेसर तक रोप-वे के ऊपर काम करने की घोषणा की थी। शहर के लोगों की दिली इच्छा है कि इस योजना के ऊपर काम शुरू हो।

chat bot
आपका साथी