विशाल मेगा मार्ट में बम की झूठी खबर से मचा हड़कंप

डूंडाहेड़ा गांव की मार्केट में खुले विशाल मेगा मार्ट में बम रखे जाने की झूठी खबर अज्ञात व्यक्ति पुलिस कंट्रोल रूम को दी। दोपहर बाद 3:12 मिनट पर आई कॉल के बाद पुलिस तंत्र हरकत में आ गया। उद्योग विहार सहित कई थानों के पुलिस अधिकारी बम निरोधक दस्ते के साथ दस मिनट में ही मार्ट पहुंच गए और सभी कर्मचारियों व ग्राहकों को बाहर कर दो घंटे तक जांच की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jan 2019 08:30 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jan 2019 08:30 PM (IST)
विशाल मेगा मार्ट में बम की झूठी खबर से मचा हड़कंप
विशाल मेगा मार्ट में बम की झूठी खबर से मचा हड़कंप

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: डूंडाहेड़ा गांव की मार्केट में खुले विशाल मेगा मार्ट में बम रखे जाने की झूठी खबर अज्ञात व्यक्ति ने पुलिस कंट्रोल रूम को दी। दोपहर बाद 3:12 मिनट पर आई कॉल के बाद पुलिस तंत्र हरकत में आ गया। उद्योग विहार सहित कई थानों के पुलिस अधिकारी बम निरोधक दस्ते के साथ दस मिनट में ही मार्ट पहुंच गए और सभी कर्मचारियों व ग्राहकों को बाहर कर दो घंटे तक जांच की।

कॉल करने वाले ने कैश काउंटर व बाथरूम में बम होने की बात बताई थी। पुलिस ने सबसे पहले उन स्थानों को चेक किया वहां पर कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। इसके बाद भी पुलिस टीम ने पूरे मार्ट परिसर को खंगाला। कहीं पर भी कुछ नहीं मिलने के बाद पुलिस अधिकारी शाम करीब पांच बजे बाहर आए और संचालक व कर्मचारियों को बताया कि बम रखे जाने की फोन कॉल फर्जी थी, जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली। बम होने की बात से पड़ोसी दुकानदार भी परेशान थे कईयों ने तो अपने शटर नीचे कर दिए थे। वहीं कुछ यह भी मान रहे थे कि पुलिस ने कहीं सुरक्षा को परखने के लिए मॉक ड्रिल तो नहीं की है।

हालांकि बाद में अतिरिक्त थाना प्रभारी उद्योग विहार कृष्ण कुमार ने बताया कि पुलिस कंट्रोल रूम में किसी ने फोन परेशान करने के लिए किया है। फोन करने वाले ने कॉल कर कहा था कि बम रखा गया जो आधे घंटे के अंदर ब्लास्ट हो जाएगा। सूचना मिलते ही पुलिस दल तत्परता से यहां पहुंचा। वहीं पुलिस प्रवक्ता सुभाष बोकन ने कहा कि कॉल कहां से आई किसने की यह जानकारी जुटाने में साइबर सेल की टीम लगी है। सबूत मिलते ही जल्द से जल्द अफवाह फैलाने वाले व्यक्ति को दबोच लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी