मैनहोल की मरम्मत के बजाय खोद डाली पूरी सीवर लाइन

सेक्टर-23ए में नगर निगम ने लोगों की छोटी सी समस्या का समाधान करने के लिए बड़ी समस्या खड़ी कर दी। सीवर लाइन के मैनहोल की मरम्मत का काम किया जाना था।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Jul 2020 07:44 PM (IST) Updated:Tue, 21 Jul 2020 06:21 AM (IST)
मैनहोल की मरम्मत के बजाय खोद डाली पूरी सीवर लाइन
मैनहोल की मरम्मत के बजाय खोद डाली पूरी सीवर लाइन

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: सेक्टर-23ए में नगर निगम ने लोगों की छोटी सी समस्या का समाधान करने के लिए बड़ी समस्या खड़ी कर दी। सीवर लाइन के मैनहोल की मरम्मत का काम किया जाना था। उसके लिए 100 मीटर लंबी सीवर लाइन को खोद डाला। सेक्टर 23ए आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष मलखान सिंह ने इसकी शिकायत निगमायुक्त को कर लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया है।

सेक्टर 23ए आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष मलखान सिंह ने निगमायुक्त विनय प्रताप सिंह, संयुक्त आयुक्त गौरव अंतिल व कार्यकारी अभियंता धर्मवीर मलिक को शिकायत की। मलखान सिंह का कहना है कि उनके सेक्टर में सीवर लाइन में कभी कोई दिक्कत नहीं आई। बिल्कुल ठीक-ठाक चल रही थी। केवल एक मैनहोल की मरम्मत कर ठीक किया जा सकता था, जिस पर मात्र पांच हजार रुपये खर्च होना था। इस लाइन को ठीक करने के बजाय पूरी लाइन को खोद डाला। अब इस पर लाखों रुपये खर्च होंगे। सड़क खोद देने के चलते सेक्टर के लोग परेशान हैं। सेक्टर 23 ए के एक मकान में सीवर लाइन की वजह से सीलन आ रही थी। मकान मालिक द्वारा शिकायत दी गई थी। मैनहोल मकान के नीचे दबा होने के कारण सीवर लाइन को डायवर्ट कर समस्या का समाधान कर दिया गया है। जल्द सड़क सही कर दी जाएगी।

-कुलदीप यादव, एसडीओ, नगर निगम।

chat bot
आपका साथी