अधिवक्ता निकला टायर चोर गिरोह का साझीदार

दूसरे को कानून की जानकारी तथा उनके हक के लिए कानूनी लड़ाई लड़ने वाला अधिवक्ता खुद गुनाहगार निकला। जी हां यह सुनकर चौंक जाएंगे कि वह वाहनों के पहिए चोरी करने वाले गिरोह में शामिल था। पुलिस ने उसे पकड़ने के साथ-साथ गिरोह के अन्य गुर्गों को भी दबोच लिया है। पुलिस का दावा है कि आरोपितों ने जुर्म कबूल करते हुए कई वारदात करने की बात मानी है। सोमवार की शाम दो दिन की पुलिस रिमांड पर लेकर आरोपितों के पास से पुलिस ने कार के चार पहिए जैक पाना तथा वारदात में प्रयुक्त कार को बरामद कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Mar 2019 08:51 PM (IST) Updated:Mon, 18 Mar 2019 09:33 PM (IST)
अधिवक्ता निकला टायर चोर गिरोह का साझीदार
अधिवक्ता निकला टायर चोर गिरोह का साझीदार

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : दूसरों को कानून का पाठ पढ़ाने वाला अधिवक्ता खुद गुनाहगार निकला। जी हां यह सुनकर आप चौंक जाएंगे कि शहर का एक अधिवक्ता वाहनों के पहिए चोरी करने वाले गिरोह में शामिल था। पुलिस ने उसे पकड़ने के साथ-साथ गिरोह के अन्य गुर्गो को भी दबोच लिया है। पुलिस का दावा है कि आरोपितों ने जुर्म कबूल करते हुए कई वारदात करने की बात मानी है। सोमवार को दो दिन की पुलिस रिमांड पर लेकर आरोपितों के पास से पुलिस ने कार के चार पहिये, जैक, पाना तथा वारदात में इस्तेमाल कार को बरामद कर लिया है।

रविवार को सेक्टर चालीस में रहने वाले सौरव कुमार ने थाने में शिकायत दी कि उनकी कार के चार पहिये किसी ने खोल लिए, जिसके बाद सेक्टर चालीस थाना पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए जांच शुरू की। शक के आधार पर पुलिस ने पहले झाड़सा निवासी गजेंद्र को हिरासत में लिया। नौवीं पास गजेंद्र ने सेक्टर चालीस में दुकान खोल रखी है। पुलिस ने सख्ती से सवाल किए तो उसने बताया कि गुरुग्राम अदालत में प्रैक्टिस करने वाला सेक्टर 39 निवासी पुनीत भी वारदात में शामिल था। जिसके बाद पुलिस ने पुनीत (26)को गिरफ्तार करने के बाद सन्नी, अमन, दीपक निवासी झाड़सा को गिरफ्तार कर लिया।

सोमवार दोपहर बाद अदालत में पेश कर आरोपितों को दो दिन की रिमांड पर ले लिया। वारदात में पुनीत की कार प्रयुक्त की जाती थी। रेकी के बाद आरोपित शिकार की कार के पहिये खोल ईंट के सहारे खड़ा कर देते थे। खोले गए पहिए पुनीत की वेंटो कार में रखकर लाए जाते थे बाद में उन्हें वर्कशॉप में बेच दिया जाता था। अधिवक्ता पुनीत का कहना है कि आरोपित उनसे कार मांग कर ले गए थे। उन्हें नहीं पता था कि इसका वारदात में इस्तेमाल किया जाएगा। पुलिस प्रवक्ता सुभाष बोकन ने कहा पुनीत एलएलबी करने के बाद जिला अदालत में प्रेक्टिस कर रहा था।

chat bot
आपका साथी