दो महीने बाद दूर हुआ नेहरू स्टेडियम का सन्नाटा

दो माह से जिला खेल विभाग के नेहरू स्टेडियम में पसरा सन्नाटा आखिरकार छट ही गया। यहां एक बार फिर से खिलाड़ियों का अभ्यास शुरू हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 May 2020 06:38 PM (IST) Updated:Fri, 22 May 2020 06:38 PM (IST)
दो महीने बाद दूर हुआ नेहरू स्टेडियम का सन्नाटा
दो महीने बाद दूर हुआ नेहरू स्टेडियम का सन्नाटा

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: दो महीने से जिला खेल विभाग के नेहरू स्टेडियम में पसरा सन्नाटा आखिरकार छंट गया। यहां एक बार फिर से खिलाड़ियों का अभ्यास शुरू हो गया है। यहां अभ्यास के लिए आने वाले खिलाड़ियों को कोविड-19 प्रोटोकोल का पालन करना अनिवार्य है। शुक्रवार को स्टेडियम के हॉकी ग्राउंड से लेकर जिमनास्टिक, वालीबॉल, बास्केटबॉल, ताइक्वांडो व मुक्केबाजी रिग में खिलाड़ियों के चेहरों पर उत्साह साफ दिखाई दे रहा है। खिलाड़ियों ने जमकर अभ्यास किया। खिलाड़ियों का कहना है कि वह स्टेडियम के फिर से खुलने से काफी खुश हैं।

जिला खेल विभाग के इस स्टेडियम का गेट इस शर्त पर खोला गया है कि वहां खिलाड़ियों व उनके प्रशिक्षकों के अलावा कोई और नहीं आएगा। जिला खेल अधिकारी राज यादव ने कहा 18 साल से कम आयु वर्ग के खिलाड़ियों को उनके माता-पिता की अनुमति के बाद ही स्टेडियम में आने दिया जाएगा। राज ने कहा कि प्रशिक्षकों को हिदायत दी गई है कि खिलाड़ी के बीच शारीरिक दूरी बनाए रखने और मुंह पर मास्क लगाकर रखने पर ध्यान दिया जाए। उच्च अधिकारियों की तरफ से आदेश आए है कि सभी खिलाड़ियों की स्टेडियम में आने से पहले गेट पर टेंपरेचर की जांच की जाएगी और फिर स्टेडियम में जाने दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सभी प्रशिक्षकों के साथ बैठक कर सभी को आदेशों से अवगत कराया दिया गया है और प्रशिक्षण सेंटरों पर कोरोना महामारी में बचाव के नियमों की पालना की जाएगी। सभी खिलाड़ियों ने सर्जिकल मास्क व अन्य मास्क लगाकर स्टेडियम में आएंगे। देवीलाल स्टेडियम भी खुला: शुक्रवार को सेक्टर 38 स्थित ताऊ देवीलाल स्टेडियम में भी खिलाड़ियों के लिए खोल दिया गया। जीएमडीए की देख रेख में चलने वाले स्टेडियम में एथलेटिक्स, मुक्केबाजी, बास्केटबॉल, तीरंदाजी, क्रिकेट के प्रशिक्षण सेंटर है। इसमें आने वाले खिलाड़ियों के टेंपरेचर मापने ओर मास्क लगाने के अलावा सैनिटाइजर प्रयोग किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी