शिविर में सात हजार से ज्यादा की हुई है कोराना जांच : उपायुक्त

गुरुग्राम उपायुक्त अमित खत्री के निर्देशानुसार पर अब तक 7052 लोगों की रैपिड एंटीजन किट से कोरोना जांच की जा चुकी है जिनमें से 257 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Jul 2020 07:26 PM (IST) Updated:Sat, 04 Jul 2020 07:26 PM (IST)
शिविर में सात हजार से ज्यादा की हुई है कोराना जांच : उपायुक्त
शिविर में सात हजार से ज्यादा की हुई है कोराना जांच : उपायुक्त

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम :

गुरुग्राम उपायुक्त अमित खत्री के निर्देशानुसार पर अब तक 7052 लोगों की रैपिड एंटीजन किट से कोरोना जांच की जा चुकी है। इनमें से 257 लोग कोरोना संक्रमित मिले। यह अभियान 14 जुलाई तक चलेगा। बकौल सिविल सर्जन डॉ.विरेंद्र यादव, कोरोना संदिग्ध मरीजों की पहचान के लिए जिला प्रशासन ने अब युद्धस्तर पर रूपरेखा तैयार की है। पहले 350 से 400 कोरोना के संदिग्ध मरीजों के सैंपल लिए जा रहे थे।अब 30 जून से रोजाना दो हजार से ज्यादा लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं। कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान तथा संक्रमण फैलने से रोकने के लिए विस्तृत प्रबंधन प्लान तैयार है। इस प्रबंधन प्लान के अनुसार चिह्नित किए गए क्षेत्रों में अनावश्यक आवागमन पर प्रतिबंध रहेगा। पांच जुलाई को यहां होगी जांच :

डॉ.विरेंद्र ने कहा कि पांच जुलाई को गुरुग्राम गांव के राम चौक स्थित सामुदायिक केंद्र, सुखराली एन्क्लेव में पाले के घर के निकट, अर्जुन नगर, फिरोज गांधी कॉलोनी, शिवाजी नगर के राजकीय विद्यालय, सेक्टर 10 के सामुदायिक केंद्र, गांव नाथूपुर के यमुना भवन, सूरत नगर में राम विहार की आंगनबाड़ी, भीमगढ़ खेड़ी के राजकीय विद्यालय (लक्ष्मण विहार), डूंडाहेड़ा सब सेंटर तथा नरसिंहपुर गांव के आंगनबाड़ी सेंटर मैं रैपिड एंटीजन टेस्टिग के लिए शिविर लगेंगे।

chat bot
आपका साथी