सेक्टर-15 पार्ट टू में घर की गंदगी से सड़क लबालब

सेक्टर 15 पार्ट टू में रोजाना सुबह सबेरे शाम एक सड़क सीवेज के पानी से भर जाती है। लोगों को आवाजाही में दिक्कत आती है। बच्चों और बुजुर्गों को सड़क पार करने में कठिनाई आती है। सड़क से गुजरती हुई फर्राटा गाड़ियां इस गंदगी के छींटे राहगीरों पर उछालती हुई निकल जाती है। मगर कोई शिकायत करने की हिम्मत जुटा नहीं पा रहा है। बताया जाता है कि मकान संख्या 1250 की लाइन वाली इस सड़क में एक पीजी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Sep 2018 06:39 PM (IST) Updated:Tue, 18 Sep 2018 06:39 PM (IST)
सेक्टर-15 पार्ट टू में घर की 
गंदगी से सड़क लबालब
सेक्टर-15 पार्ट टू में घर की गंदगी से सड़क लबालब

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: एक रसूखदार व्यक्ति ने सेक्टर-15 पार्ट टू के रिहायशी क्षेत्र में मकान में पीजी बना रखा है, जिसमें सौ से अधिक लोग रह रहे है। पीजी के चलते सीवर लाइन अक्सर जाम रहती है। पानी सड़क पर भरता है। सुबह शाम नजारा ऐसा होता जैसे यहां तेज बरसात हुई हो। लोगों को आवाजाही में दिक्कत आती है। बच्चों और बुजुर्गो को सड़क पार करने में कठिनाई आती है। सड़क से गुजरते वाहनों से कीचड़ पैदल चल रहे लोगों के ऊपर जाकर गिरता है। अगर कोई व्यक्ति शिकायत करता है तो पीजी संचालक उन्हें तंग करने लगता है।

परेशान मंदीप, सुरेश ने बताया कि मकान संख्या 1250 की लाइन वाली इस सड़क किनारे डाली गई सीवेज लाइन जनसंख्या के अनुरुप डाली गई थी। तिमंजिले घरों में तीन परिवार यानी अगर एक परिवार में पांच लोग समझें तो 15 लोगों की जरूरत के मुताबिक सीवर, ड्रेनेज, पेयजल की लाइन है। पीजी में सौ लोगों के प्रयोग से सीवेज की लाइन ओवरफ्लो हो जाती है. जिससे सारा पानी सड़क पर आ जाता है। यही नहीं कई मकानों में पीजी चल रहे हैं। रोजाना सड़क पर पीजी की वजह से पानी भर रहा है। इलाके के लोगों की शिकायत है कि हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण और नगर निगम के अधिकारी इस पर कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। सड़क पर गंदे पानी के बहाव का खामियाजा आस-पास के लोग और राहगीर भुगतने को विवश हैं।

chat bot
आपका साथी