बिजली निगम के एसडीओ पर मारपीट का आरोप

दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के एक एसडीओ एवं जेई सहित चार-पांच कर्मचारियों द्वारा एक उपभोक्ता के साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Nov 2019 06:40 PM (IST) Updated:Wed, 13 Nov 2019 06:40 PM (IST)
बिजली निगम के एसडीओ पर मारपीट का आरोप
बिजली निगम के एसडीओ पर मारपीट का आरोप

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के एक एसडीओ एवं जेई सहित चार-पांच कर्मचारियों द्वारा एक उपभोक्ता के साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है। यही नहीं मोबाइल भी छीनने का आरोप लगाया है। शिकायत के आधार पर सेक्टर-18 थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

शिकायत के मुताबिक सेक्टर-46 निवासी अमित यादव अपने घर का मीटर बदलवाने के लिए लंबे समय से प्रयासरत थे। चार नवंबर को निगम की ओर से पुराना मीटर उतारकर नया मीटर लगा दिया गया। पुराने मीटर को निगम की टीम ने लैब में रखवा दिया था। सात नवंबर को बिजली निगम की सेक्टर-18 स्थित लैब के एक कर्मचारी द्वारा उनके पिता सुरेश यादव को मिलने के लिए बुलाया गया। उनके पिता 70 प्रतिशत दिव्यांग हैं, इसलिए वह साथ एसडीओ कार्यालय पहुंचे।

एसडीओ मनमोहन सिंह ने उन्हें कार्यालय से बाहर कर दिया। जब कार्यालय के भीतर शोर होने लगा फिर वह अपने मोबाइल से रिकार्डिंग करते हुए अंदर पहुंच गए। वहां पर एसडीओ, जेई सहित दो-तीन कर्मचारी थे। उनके पिता से पैसे की मांग की जा रही थी। उनके पिता बार-बार यही कह रहे थे कि पुराने मीटर में कोई गड़बड़ी नहीं फिर किस बात के पैसे मांग रहे हो। इसी बीच उनके पिता ने वहां पर रखे एक कागज की ओर इशारा किया। उसके मुताबिक एक लाख रुपये की मांग की जा रही थी। वह कागज की फोटो खींचने लगे। ऐसा देखकर एसडीओ ने उनका मोबाइल छीनने का प्रयास किया। वह बाहर की तरफ भागे तो एसडीओ, जेई सहित चार-पांच कर्मचारियों ने उन्हें घेर लिया। सभी ने लात-घूंसे से उन पर हमला कर मोबाइल छीन लिया।

इधर, बिजली निगम (एमएंडपी) के कार्यकारी अभियंता प्रमोद सिगला का कहना है कि पुराने मीटर में छेड़छाड़ की शिकायत थी। इस बात को दबाने के लिए उपभोक्ता ने मामले को घुमा दिया। उपभोक्ता के पिता हथियार के साथ लैब में पहुंचे थे। पिता-पुत्र ने लैब की एक महिला कर्मचारी के साथ भी गाली-गलौज की थी। इस बारे में सेक्टर-18 थाने के अतिरिक्त प्रभारी रविद्र कुमार का कहना है कि मामले की छानबीन की जा रही है। सीसीटीवी फुटेज से पूरी सच्चाई सामने आएगी। सच्चाई सामने आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी