आरएसएस ने मनाया स्थापना दिवस

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने रविवार को अपना 95वां स्थापना दिवस के साथ विजयादशमी उत्सव कोविड-19 के निर्देशों का पालन करते हुए मनाया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 06:33 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 06:33 PM (IST)
आरएसएस ने मनाया स्थापना दिवस
आरएसएस ने मनाया स्थापना दिवस

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने रविवार को अपना 95वां स्थापना दिवस के साथ विजयादशमी उत्सव कोविड-19 के निर्देशों का पालन करते हुए मनाया। जिले में 16 स्थानों पर समारोह का आयोजन किया गया। सभी जगह शस्त्रों का भी पूजन किया गया। हर साल की भांति इस साल स्थापना दिवस पर कोविड-19 की वजह से पथ संचलन का आयोजन नहीं किया गया।

सेक्टर-15 पार्ट पार्ट-दो के पार्क में आयोजित समारोह में आरएसएस के प्रांत संघचालक (हरियाणा) पवन जिदल पहुंचे। उन्होंने स्वयंसेवकों को स्थापना दिवस एवं विजयादशमी की बधाई देते हुए कहा कि जीवन में बेहतर से बेहतर करने का प्रयास करना चाहिए। संघ आज 95 साल का हो गया। इस दौरान न जाने कितनी परेशानियां आईं लेकिन संघ का काम आगे बढ़ता रहा। आज यह दुनिया का सबसे बड़ा संगठन है। जब कभी भी देश के ऊपर संकट आया है, संघ के स्वयंसेवकों ने तन-मन-धन से आगे बढ़कर अपनी भूमिका निभाई है।

पवन जिदल ने कहा कि कोविड-19 के रूप में पूरी दुनिया के सामने बहुत बड़ा संकट है। इस संकट में भी स्वयंसेवकों ने बढ़-चढ़कर अपनी भूमिका निभाई और निभा रहे हैं। कोविड-19 को लेकर प्रयास में अपना देश पूरी दुनिया में सबसे आगे है। देश के लोगों की इम्यूनिटी काफी अधिक है। यही वजह है कि कोरोना का संक्रमण न अधिक फैला और न ही आगे फैलेगा। समारोह में आरएसएस के भाग संघचालक वेदप्रकाश मंगला सहित काफी संख्या में स्वयंसेवक शरीक हुए।

chat bot
आपका साथी