जींद से चल रहा है दूसरे की जगह परीक्षा दिलाने का रैकेट

दूसरे के स्थान पर परीक्षा देते पकडे़ गए मुन्ना भाईयों के बयानों से यह बात सामने आई है कि आरपीएफ (रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स) की लिखित परीक्षा में पास कराने के लिए जींद जिला से रैकेट चल रहा है। गुरुग्राम स्थित एक परीक्षा केंद्र जिन दो लोगों को दूसरे की जगह परीक्षा देते पकड़ा गया दोनों जींद के रहने वाले हैं। जिनके स्थान पर परीक्षा दे रहे थे, वे आवेदक भी जींद के ही रहने वाले है। पुलिस भी इस मामले में जांच कर रही है। पूछताछ के दौरान एक आरोपित ने कबूल भी किया है कि उसको जींद के को¨चग सेंटर मालिक ने उसको फीस माफ करने का लालच देकर दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने को भेजा था।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Feb 2019 06:58 PM (IST) Updated:Fri, 08 Feb 2019 06:58 PM (IST)
जींद से चल रहा है दूसरे की जगह परीक्षा दिलाने का रैकेट
जींद से चल रहा है दूसरे की जगह परीक्षा दिलाने का रैकेट

महावीर यादव, बादशाहपुर (गुरुग्राम)

दूसरे के स्थान पर परीक्षा देते पकडे़ गए मुन्ना भाइयों के बयानों से यह बात सामने आई है कि आरपीएफ (रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स) की लिखित परीक्षा में पास कराने के लिए जींद जिले से रैकेट चल रहा है। गुरुग्राम स्थित एक परीक्षा केंद्र जिन दो लोगों को दूसरे की जगह परीक्षा देते पकड़ा गया दोनों जींद के रहने वाले हैं। जिनके स्थान पर परीक्षा दे रहे थे, वे आवेदक भी जींद के ही रहने वाले है। पुलिस भी इस मामले में जांच कर रही है। पूछताछ के दौरान एक आरोपित ने कबूल भी किया है कि जींद के को¨चग सेंटर मालिक ने उसकी फीस माफ करने का लालच देकर उसको दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने को भेजा था।

आरपीएफ की भर्ती के लिए ऑनलाइन लिखित परीक्षा चल रही है। इस परीक्षा के लिए जिला में कई परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। एक परीक्षा केंद्र पर रोजाना सात सौ से आठ सौ परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे है। एक केंद्र सीडी इंटरनेशनल स्कूल में भी बनाया गया है। परीक्षा 19 फरवरी तक चलनी है। सीडी स्कूल के केंद्र अधीक्षक संदीप यादव को एक परीक्षार्थी पर कुछ शक हुआ। उसने उस परीक्षार्थी की जांच पड़ताल की। परीक्षार्थी का आवेदन पत्र में नाम सुरेश निवासी जींद था। केंद्र अधीक्षक संदीप ने इस मामले की जानकारी पुलिस को दी। बादशाहपुर थाना पुलिस में मौके पर पहुंचकर छानबीन की। परीक्षा देने वाले छात्र से बातचीत की तो उसने अपना नाम विक्रम निवासी जींद बताया। दूसरे दिन भी परीक्षा केंद्र पर इसी तरह दूसरे छात्र को पकड़ा गया। दोनों छात्रों ने एक को¨चग सेंटर संचालक ने उनको भेजे जाने की बात बताई। दो छात्रों को दूसरे के स्थान पर परीक्षा देते पकड़ा है। दोनों ही जींद के रहने वाले है। उनसे पूछताछ की तो उन्होने बताया कि जींद के एक को¨चग सेंटर मालिक ने उनको फीस माफ करने का लालच देकर दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने को भेजा था। वैसे इस मामले की जांच पुलिस कर रही है।

-संदीप यादव, केंद्र अधीक्षक, सीडी इंटरनेशनल स्कूल।

chat bot
आपका साथी