महंगे पेट्रोल-डीजल पर दिया राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर कांग्रेसी नेता सुधीर चौधरी के नेतृत्व में क्षेत्र के कांग्रेसियों ने मंगलवार को राष्ट्रपति के नाम लिखा ज्ञापन नायब तहसीलदार प्रदीप कुमार को सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 07:53 PM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 07:53 PM (IST)
महंगे पेट्रोल-डीजल पर दिया
राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन
महंगे पेट्रोल-डीजल पर दिया राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन

संवाद सहयोगी, पटौदी: पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर कांग्रेसी नेता सुधीर चौधरी के नेतृत्व में विभिन्न कांग्रेसी नेताओं व कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को राष्ट्रपति के नाम लिखा ज्ञापन एसडीएम की अनुपस्थिति में नायब तहसीलदार प्रदीप कुमार को सौंपा। इससे पहले कांग्रेसियों ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों के विरोध में नारेबाजी की।

सुधीर चौधरी ने कहा कि एक ओर कोरोना से लोग त्रस्त हैं व आर्थिक मंदी की मार झेल रहे हैं। दूसरी तरफ भाजपा सरकार ने इस दौरान पेट्रोल व डीजल के दामों में कई बार बढ़ोतरी कर दी है। यह स्थिति तो तब है, जब कच्चे तेल के दामों में कमी आई है।

सुधीर चौधरी ने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय में अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमत 108 डॉलर प्रति बैरल थी, जो अब 43.41 डॉलर प्रति बैरल है। 24 जून को कच्चे तेल का अंतरराष्ट्रीय भाव भारतीय मुद्रा में 20.68 रुपये प्रति लीटर था, लेकिन भाजपा सरकार की नीति के कारण आज तेल की कीमत 80 रुपए पार हो गई। इस अवसर पर पूर्व पालिकाध्यक्ष राज कुमार मुदगिल, ब्रह्म प्रकाश यादव, अजीत छावन, अनिल गंडास, बसंत भार्गव, संदीप, जीत जून, रति राम, अमित व गौरव शर्मा सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी