प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड करे बिल्डर पर कार्रवाई

सेक्टर-92 स्थित रामप्रस्था सारे प्रोजेक्ट में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) क्षमता से कम होने के चलते प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने टाउन एंड कंट्री प्लानिग के वरिष्ठ नगर योजनाकार को विभगीय नियमों के हिसाब से कार्रवाई करने को लेकर पत्र लिखा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 Feb 2020 07:42 PM (IST) Updated:Thu, 27 Feb 2020 07:42 PM (IST)
प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड करे 
बिल्डर पर कार्रवाई
प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड करे बिल्डर पर कार्रवाई

संस, नया गुरुग्राम: सेक्टर-92 स्थित रामप्रस्था सारे प्रोजेक्ट में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) क्षमता से कम होने के चलते प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने टाउन एंड कंट्री प्लानिग के वरिष्ठ नगर योजनाकार को विभागीय नियमों के हिसाब से कार्रवाई करने को लेकर पत्र लिखा है। विभाग से मिली जानकारी के अनुसार वरिष्ठ नगर योजनाकार अमरीक सिंह ने प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को पत्र लिखकर कहा है कि एसटीपी प्लांट काम नहीं करने पर प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड नियमों के मुताबिक बिल्डर प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई करे।

एसटीपी ने एचएसवीपी विभाग के अधीक्षण अभियंता-1 को भी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। प्रोजेक्ट का ओसी रद करना समस्या का कोई हल नहीं हो सकता। बिल्डिंग में सैकड़ों लोग मकानों में रह रहे हैं। ऐसे में ओसी रद करने से अन्य परेशानियां आ सकती हैं।

chat bot
आपका साथी