स्कूलों में अध्यापकों के फोटो उनकी कक्षा के बाहर लगेंगे

प्रदेश के सरकारी स्कूलों में कक्षाओं के बाहर संबंधित अध्यापकों की फोटो लगाई जाएंगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 09 Dec 2019 07:28 PM (IST) Updated:Mon, 09 Dec 2019 07:28 PM (IST)
स्कूलों में अध्यापकों के फोटो
उनकी कक्षा के बाहर लगेंगे
स्कूलों में अध्यापकों के फोटो उनकी कक्षा के बाहर लगेंगे

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: प्रदेश के सरकारी स्कूलों में कक्षाओं के बाहर संबंधित अध्यापकों की फोटो लगाई जाएंगी। इसके लिए विद्यालय शिक्षा निदेशालय ने प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारी और जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश भेज दिए गए हैं।

जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी (गुरुग्राम) प्रेमलता यादव ने बताया कि विद्यालय शिक्षा निदेशालय ने निर्देशों का पालन किया जा रहा है। अध्यापकों के फोटो कक्षा-कक्ष व स्कूल मुखिया के ऑफिस में लगवाई जा रहे हैं। निदेशालय की इस पहल का उद्देश्य विद्यार्थियों को उनकी कक्षा और विषय से संबंधित अध्यापकों के बारे में जानकारी देना है। अब निजी स्कूलों की तर्ज पर कक्षाओं के बाहर टाइम-टेबल के साथ अध्यापकों की फोटो लगाई जा रही है। नई कक्षाओं में प्रवेश करने वाले विद्यार्थियों के लिए यह काफी सुविधाजनक रहेगा। अध्यापकों को अभिभावकों से परिचित करवाने के लिए भी काफी मदद मिलेगी।

जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी प्रेमलता यादव ने बताया कि निदेशालय को जल्द ही स्कूलों में लगे अध्यापकों की फोटो की रिपोर्ट भेजी जानी है। इसके लिए सभी खंड शिक्षा अधिकारी को निर्देश दे दिए हैं। निर्देश के अनुसार खंड शिक्षा अधिकारी अपने स्तर पर स्कूलों में जांच कर इसकी रिपोर्ट तैयार कर भेजेंगे। यही रिपोर्ट निदेशालय भेजी जाएगी।

chat bot
आपका साथी