'मन की बात' कार्यक्रम में अंगदान करने वाली स्नेहलता का जिक्र, PM मोदी बोले- "हर किसी को प्रेरित करने वाला है"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मन की बात कार्यक्रम को संबोधित किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने कार्यक्रम के दौरान अंगदान के बारे में भी बात की है। इस बीच उन्होंने 63 वर्षीय स्नेहलता चौधरी का जिक्र किया।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sun, 26 Mar 2023 07:56 PM (IST) Updated:Sun, 26 Mar 2023 07:56 PM (IST)
'मन की बात' कार्यक्रम में अंगदान करने वाली स्नेहलता का जिक्र, PM मोदी बोले- "हर किसी को प्रेरित करने वाला है"
'मन की बात कार्यक्रम' में अंगदान करने वाली स्नेहलता का जिक्र

गुरुग्राम, एएनआई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मन की बात कार्यक्रम को संबोधित किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने कार्यक्रम के दौरान अंगदान के बारे में भी बात की है। इस बीच उन्होंने 63 वर्षीय स्नेहलता चौधरी का जिक्र किया। स्नेहलता चौधरी झारखंड के सरायकेला की रहने वाली थी।

प्रधानमंत्री ने स्नेहलता को प्रेरणास्रोत करार दिया है। पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा कि झारखंड में सरायकेला की स्नेहलता चौधरी जी ने अपने जीवनकाल में अंगदान का जो संकल्प लिया, वो हर किसी को प्रेरित करने वाला है। बता दें कि स्नेहलता को ब्रेन डेड घोषित किए जाने के बाद उनके परिवार ने उनके अंग दान कर दिए थे।

झारखंड में सरायकेला की स्नेहलता चौधरी जी ने अपने जीवनकाल में अंगदान का जो संकल्प लिया, वो हर किसी को प्रेरित करने वाला है। #MannKiBaat pic.twitter.com/9XWEtbd6uR

— Narendra Modi (@narendramodi) March 26, 2023

उनके बेटे अभिजीत चौधरी कहते हैं, 'मुझे खुशी है कि मेरी मां आज भी किसी के दिल, किडनी, लीवर और आंखों के जरिए इस दुनिया में मौजूद हैं।' बेटे ने आगे कहा कि अंगदान कोई कार्य नहीं बल्कि एक विचार है जिसे नए भारत को अपनाना चाहिए। उनका दिल, किडनी, लिवर और आंखें दान की गईं। इससे चार लोगों की जान बच गई। उसकी वजह से अब दो लोग दुनिया देख सकते हैं। उसका दिल 15 साल के बच्चे में ट्रांसप्लांट किया गया था। 

chat bot
आपका साथी