जाट नेता हवा सिंह सांगवान को मिली जमानत, शहीद राव तुलाराम के खिलाफ की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

शहीद राव तुलाराम के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले जाट नेता हवा सिंह सांगवान को कोर्ट से जमानत मिल गई।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Fri, 24 Jul 2020 06:34 PM (IST) Updated:Fri, 24 Jul 2020 11:06 PM (IST)
जाट नेता हवा सिंह सांगवान को मिली जमानत, शहीद राव तुलाराम के खिलाफ की थी आपत्तिजनक टिप्पणी
जाट नेता हवा सिंह सांगवान को मिली जमानत, शहीद राव तुलाराम के खिलाफ की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

गुरुग्राम [आदित्य राज]। जंग-ए-आजादी के नायक रहे अमर शहीद राव तुलाराम के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले जाट नेता हवा सिंह सांगवान को जमानत मिल गई है। इससे पहले साइबर क्राइम थाना पुलिस ने भिवानी के सेक्टर-13 इलाके से शुक्रवार सुबह गिरफ्तार कर लिया था। वारदात में इस्तेमाल लैपटॉप भी बरामद कर लिया गया।

बृहस्पतिवार को जिले के विभिन्न गांवों के लोगों ने पुलिस आयुक्त केके राव से मुलाकात कर हवा सिंह सांगवान के खिलाफ शिकायत की थी। उनकी शिकायत है कि हवा सिंह सांगवान ने अपनी फेसबुक के माध्यम से राव तुलाराम को भगोड़ा बताया था। साथ ही अहिर रेजिमेंट के ऊपर भी टिप्पणी की थी। शिकायत सामने आते ही पुलिस आयुक्त केके राव ने जांच साइबर क्राइम थाना पुलिस को सौंपी। इसके बाद एक टीम गठित की गई। कुछ ही घंटे के भीतर छानबीन पूरी करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

पूछताछ में बताया कि उसने फेसबुक से टिप्पणी वाली पोस्ट डिलीट कर दी थी। दूसरा पोस्ट डालकर उसने माफी भी मांगी थी। साइबर क्राइम थाना प्रभारी विवेक कुंडू ने बताया कि शिकायत सामने आते ही कार्रवाई की गई। शुक्रवार दोपहर अदालत में पेश किया गया। अदालत ने रात 10 बजे तक के लिए रिमांड दिया।

अवैध निर्माण गिराने पहुंचे डीटीपी पर हमला, पैर में लगी चोट

वहीं, अवैध निर्माण करने वालों के हौंसलें इतने बुलंद हो चुके है कि बृहस्पतिवार को को टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के डीटीपी इन्फोर्समेंट द्वारा सेक्टर-108 में की जा रही तोड़-फोड़ कार्रवाई में अड़चन पैदा करते हुए तोड़-फोड़ दस्ते, जेसीबी के आगे ट्रैक्टर और गाडिय़ां खड़ी कर दी, डीटीपी के उपर हमला करना का प्रयास भी किया गया जिसमें डीटीपी आरएस बाठ को पैर में चोट लग गई हालांकि पुलिस ने मोर्चा संभालते हुए विरोध करने वालों को पीछे खदेड़ते हुए कार्रवाई पूरी कराई।

धर्मपुर सेक्टर-108 में 25 दुकानें वाली दो मंजिला इमारत बनाई गई थी। जिसके लिए सीएलयू व लाइसेंस लिए किया गया था। इन्फोर्समेंट टीम के साथ 70 से अधिक पुलिस कर्मियों का दल था। जिसे देख काफी संख्या में लोग एकत्र हो गए और इन्फोर्समेंट टीम पर कार्रवाई न करने के लिए दबाव बनाने लगे, जैसे ही जेसीबी इमारत में लगाई गई। कुछ स्थानीय लोगों ने टीम का नेतृत्व कर रहे डीटीपी आरएस बाठ के उपर ट्रैक्टर चढ़ाने का प्रयास किया जिसमें पीछे हटने के दौरान उनके पैर में गंभीर चोट लग गई।

chat bot
आपका साथी