गुरुग्राम हादसा: तीन लोगों को छूकर निकल गई मौत, VIDEO में देखिए कैसे अचानक ढही दीवार; चपेट आए कई लोग

गुरुग्राम के मदनपुर में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया। इस घटना का दर्दनाक वीडियो सामने आया है। हादसे में तीन लोगों को मौत छूकर निकल गई। वहीं पांच लोगों की मौत हो गई। वीडियों में दीवार गिरने के बाद स्थानीय लोग हाथों से मलबा हटाते दिखे। तीन मिनट के वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे मौत का खेल कुछ मिनटों तक चला।

By Vinay Trivedi Edited By: Abhishek Tiwari Publish:Sun, 21 Apr 2024 10:35 AM (IST) Updated:Sun, 21 Apr 2024 10:35 AM (IST)
गुरुग्राम हादसा: तीन लोगों को छूकर निकल गई मौत, VIDEO में देखिए कैसे अचानक ढही दीवार; चपेट आए कई लोग
गुरुग्राम हादसा: तीन लोगों को छूकर निकल गई मौत

HighLights

  • 6:23 मिनट पर हुआ हादसा, पांच लोगों की हो गई मौत
  • 6:22 मिनट पर यहां बैठे एक अन्य बुजुर्ग अपनी स्कूटी से चले गए थे
  • 25 से 30 लोग घटना के बाद तुरंत ही अपने हाथों से मलबा हटाने के लिए जुट गए थे
  • 30 मिनट बाद लोगों को निकाला जा सका

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। मदनपुर में जिस समय यह हादसा हुआ, उस समय ठीक छह बजकर 23 मिनट हो रहे थे। एक मिनट पहले ही यहां पर एक अन्य बुजुर्ग बैठे हुए थे। हादसे से एक मिनट पहले ही वह यहां से अपनी स्कूटी लेकर चले गए।

वहीं घर से निकलकर आए दो अन्य बुजुर्ग यहां पड़ी कुर्सियों पर बैठ गए। इसी दौरान दीवार गिरने से चारों लोग दब गए। हादसे के दौरान तीन लोग लोग बाल-बाल बच गए। पूरा हादसा घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया।

कुछ मिनटों तक चला मौत का खेल

तीन मिनट के वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे मौत का खेल कुछ मिनटों तक चला। टी-शर्ट पहने एक युवक कुछ देर से दीवार के पास ही खड़ा था। वह एक बार हेलमेट लेकर घर के अंदर गया और फिर बाहर आ गया।

गुरुग्राम में बड़ा हादसा

श्मशान की दीवार गिरने से पांच लोगों की मौत

श्मशान प्रबंधन पर केस दर्ज#Gurugram pic.twitter.com/jkgmZ0gLnn

— Abhishek Tiwari (@abhishe_tiwary) April 21, 2024

30 मिनट बाद लोगों को निकाला जा सका

इसी दौरान एक बुजुर्ग के जाने के बाद दो अन्य लोग घर के बाहर आकर कुर्सियों पर बैठ गए। दीवार को गिरता देख टी-शर्ट पहने हुआ युवक फौरन पीछा बढ़ता चला और हादसे के दौरान बाल-बाल बच गया।

वहीं एक अन्य कामगाम युवक भी इस दौरान बाहर आया था, लेकिन वह ऐन पहले ही वहां से दूर हट गया। दीवार गिरते ही चारों लोग दब गए। आसपास के 20 से 25 युवा तुरंत ही मौके की ओर दौड़े और मलबा अपने हाथों से हटाकर दूसरी ओर फेंकने लगे।

सूचना के बाद करीब 20 मिनट प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और बैकहो लोडर से मलबा हटाया। करीब आधे घंटे बाद सभी लोगों को यहां से निकाला जा सका। इस हादसे में यहां पर बैठे तीन बुजुर्गों की मौत हो गई।

बिना बीम के बनाई गई थी नौ इंच की दीवार

यह दीवार काफी पुरानी थी और लकड़ियों की धमक से कमजोर हो चुकी थी। दीवार बनाने के दौरान इसकी मजबूती के लिए इसमें बीम भी नहीं डाला गया था। दीवार नौ इंच की थी। घटना के दौरान भरभराकर दीवार गिर गई।

chat bot
आपका साथी