मेदांता के सीएमडी के खिलाफ मामला दर्ज

मेदांता मेडिसिटी के सीएमडी डॉ. नरेश त्रेहन सहित कई अन्य के खिलाफ सदर थाना पुलिस ने शनिवार दोपहर मामला दर्ज कर लिया। आरटीआइ कार्यकर्ता रमन शर्मा की याचिका पर सुनवाई करते हुए अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश अश्वनी कुमार की अदालत ने 24 घंटे के भीतर मामला दर्ज करने का आदेश शुक्रवार को जारी किया था।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 07:43 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 07:43 PM (IST)
मेदांता के सीएमडी के खिलाफ मामला दर्ज
मेदांता के सीएमडी के खिलाफ मामला दर्ज

जासं, गुरुग्राम : मेदांता मेडिसिटी के सीएमडी डॉ.नरेश त्रेहन सहित कई अन्य के खिलाफ सदर थाना पुलिस ने शनिवार दोपहर मामला दर्ज कर लिया। आरटीआइ कार्यकर्ता रमन शर्मा की याचिका पर सुनवाई करते हुए अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश अश्वनी कुमार की अदालत ने 24 घंटे के भीतर मामला दर्ज करने का आदेश शुक्रवार को जारी किया था। याचिका के माध्यम से मेदांता मेडिसिटी प्रोजेक्ट के मामले में गड़बड़ी करने के आरोप लगाए गए हैं। हालांकि डॉ. नरेश त्रेहन ने आरोपों को पूरी तरह नकारते हुए बकवास करार दिया है।

मालिबू टाउन निवासी रमन शर्मा ने बताया कि मेदांता मेडिसिटी प्रोजेक्ट के मुताबिक हॉस्पिटल बनाने के साथ ही मेडिकल कॉलेज, रिसर्च सेंटर, नर्सिंग स्टाफ के लिए क्वार्टर, मरीजों के रिश्तेदारों के लिए गेस्ट हाउस सहित कई सुविधाएं विकसित की जानी थीं लेकिन ध्यान नहीं दिया गया। यही नहीं प्रोजेक्ट पूरा करने की बजाय यहां से कमाकर दूसरे प्रदेशों में पैसे लगाए जा रहे हैं। उन्होंने याचिका के माध्यम से डॉ. नरेश त्रेहन के साथ ही उनके पार्टनर सहित 52 के खिलाफ भ्रष्टाचार एवं मनी लॉड्रिग एक्ट के तहत मामला दर्ज करने की मांग की थी। फिलहाल इनमें से डॉ. नरेश त्रेहन, सुनील सचदेव, अतुल पुंज एवं अनंत जैन के साथ ही मेदांता मेडिसिटी प्रोजेक्ट से संबंधित सभी कंपनियों को नामजद किया गया है। इनके अलावा मामले से संबंधित सभी सरकारी अधिकारियों को भी जवाबदेह बनाया गया है। मामला दर्ज किए जाने की पुष्टि करते हुए सहायक पुलिस आयुक्त (सदर) अमन यादव ने बताया कि अदालत के आदेशानुसार 24 घंटे के भीतर मामला दर्ज कर लिया गया।

chat bot
आपका साथी