खंडस्तरीय मैराथन एवं रैली

महिला एवं बाल विकास विभाग की जिला कार्यक्रम अधिकारी सुनयना खत्री ने लड़कियों से अपील की है कि वे भी लड़कों के समान खेलों में पर्याप्त रुचि लें। साथ पौष्टिक आहार का सेवन करें। सुनयना खत्री ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक बाल विद्यालय पटौदी में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ तथा फिट फॉर मोमेंटम कार्यक्रम के तहत खंड स्तरीय मैराथन दौड़ प्रतियोगिता के समापन समारोह में कही।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Sep 2019 08:26 PM (IST) Updated:Fri, 27 Sep 2019 06:36 AM (IST)
खंडस्तरीय मैराथन एवं रैली
खंडस्तरीय मैराथन एवं रैली

संवाद सहयोगी, पटौदी: महिला एवं बाल विकास विभाग की जिला कार्यक्रम अधिकारी सुनयना खत्री ने लड़कियों से अपील की है कि वे भी लड़कों के समान खेलों में पर्याप्त रुचि लें। साथ पौष्टिक आहार का सेवन करें। सुनयना खत्री ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक बाल विद्यालय पटौदी में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ तथा फिट फॉर मोमेंटम कार्यक्रम के तहत खंड स्तरीय मैराथन दौड़ प्रतियोगिता के समापन समारोह में कही। इससे पूर्व उन्होंने मैराथन दौड़ एवं महिलाओं द्वारा पोषण को लेकर निकाली गई रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। समारोह में सुनयना ने महिलाओं से अपील की कि वे खून की कमी की समस्या से बचने के लिए लोहे की कढ़ाई में भोजन पकाएं।

सुनयना खत्री ने बताया कि सितंबर माह को पोषण माह के रूप में मनाया जा रहा है। इसके लिए विभिन्न जागरूकता कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास परियोजना अधिकारी डॉ. मंजू श्योराण ने भी अपने विचार रखे। 11 से 14 वर्ष आयु वर्ग में अन्नू प्रथम, शिवानी द्वितीय व जाहनवी तृतीय स्थान पर रही। 15 से 18 वर्ष की आयु वर्ग की दौड़ में मनीषा प्रथम, रजनी द्वितीय व कोमल तृतीय स्थान पर रही। इस अवसर पर आंगनबाड़ी सुपरवाइजर प्रवीण लता, शिल्पा अरोड़ा, राजेश कुमारी, नीरज तथा मधुबाला उपस्थित थीं।

chat bot
आपका साथी