मलबा नहीं उठाए जाने से ग्रामीणों को हो रही परेशानी

गांव मानेसर में मलबा नहीं हटाया जाने से ग्रामीणों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Aug 2019 03:59 PM (IST) Updated:Sat, 17 Aug 2019 03:59 PM (IST)
मलबा नहीं उठाए जाने से ग्रामीणों को हो रही परेशानी
मलबा नहीं उठाए जाने से ग्रामीणों को हो रही परेशानी

जागरण संवाददाता, मानेसर : गांव मानेसर में मलबा नहीं हटाए जाने से ग्रामीणों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसको लेकर ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री मनोहरलाल के नाम शिकायत दी है। ग्रामीणों द्वारा सोमवार को जिला उपायुक्त को इस बारे में ज्ञापन भी सौंपा जाएगा। ग्रामीणों का कहना है कि इस बारे में स्थानीय अधिकारियों को शिकायत दी जा चुकी है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

दरअसल, गांव मानेसर में आइएमटी चौक से मानेसर बस स्टैंड तक पीडब्ल्यूडी विभाग के पुराने 44 फुट चौड़े रास्ते पर अवैध मकान बनाकर अतिक्रमण कर रखा था। इस कारण यहां से निकलना मुश्किल हो रखा था, जिसके बाद ग्रामीणों द्वारा ही इस बारे में सीएम विडो पर शिकायत दी गई थी। शिकायत स्थानीय अधिकारियों के पास आने पर गांव में तोड़फोड़ की गई और कब्जे को हटाया गया। कब्जा हटवाने गई टीम ने मलबे को नहीं उठाया। इसके कारण अब ग्रामीणों को काफी दिक्कत हो रही है।

बारिश के मौसम में गंदा पानी यहां से नहीं निकल पाता है। इससे गांव की मुख्य सड़क और गलियों के साथ मकानों में भी जलभराव होने लगता है। मलबा मुख्य सड़क पर फैला होने के कारण नालियों में पत्थर पहुंच गए हैं जिससे नालियां ब्लॉक हो गई हैं। लगातार जलभराव रहने से इसमें मच्छर पैदा होने लगे हैं। सबसे ज्यादा दिक्कत तो छोटे बच्चों और बुजुर्गों को हो रही है।

ग्रामीणों का कहना है कि इस बारे में पहले भी अधिकारियों को शिकायत दी जा चुकी है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। अब मुख्यमंत्री मनोहरलाल के नाम पत्र लिखा है। इसके अलावा सोमवार को जिला उपायुक्त को भी ज्ञापन सौंपा जाएगा। ग्रामीणों का कहना है कि गांव की गलियों में गंदा पानी होने के कारण काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

chat bot
आपका साथी