कृष्ण, इंद्र व धर्मवीर की तिकड़ी ने बिछाई राजनीतिक बिसात

भाजपा हाईकमान ने एक बार फिर से विश्वास जता मैदान में उतारा तो उम्मीदवारों ने भी चुनावी नैया पार कराने के लिए पूरी ताकत लगा दी है। टिकट पाने में आपसी एकता दिखाने वाले गुरुग्राम संसदीय सीट से उम्मीदवार केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह फरीदाबाद से केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर तथा महेंद्रगढ़-भिवानी संसदीय सीट से कमल निशान पर चुनाव लड़ रहे सांसद धर्मवीर सिंह जीत के लिए राजनीतिक बिसात बिछा चुके हैं। तीनों एक दूसरे की मदद के लिए खुलकर सामने आए हैं। तीनों ने एक दूसरे के क्षेत्रों मे अपने प्रभाव वाले इलाके में बैठक कर समर्थकों को पार्टी उम्मीदवार को जिताने की अपील करने लगे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Apr 2019 06:21 PM (IST) Updated:Thu, 18 Apr 2019 06:21 PM (IST)
कृष्ण, इंद्र व धर्मवीर की तिकड़ी ने बिछाई राजनीतिक बिसात
कृष्ण, इंद्र व धर्मवीर की तिकड़ी ने बिछाई राजनीतिक बिसात

सतीश राघव, सोहना (गुरुग्राम)

भाजपा हाईकमान ने एक बार फिर से विश्वास जता मैदान में उतारा तो उम्मीदवारों ने भी चुनावी नैया पार कराने के लिए पूरी ताकत लगा दी है। टिकट पाने में आपसी एकता दिखाने वाले गुरुग्राम संसदीय सीट से उम्मीदवार केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह, फरीदाबाद से केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर तथा महेंद्रगढ़-भिवानी संसदीय सीट से कमल निशान पर चुनाव लड़ रहे सांसद धर्मवीर सिंह जीत के लिए राजनीतिक बिसात बिछा चुके हैं। तीनों एक दूसरे की मदद के लिए खुलकर सामने आए हैं। तीनों ने एक दूसरे के क्षेत्रों मे अपने प्रभाव वाले इलाके में बैठक कर समर्थकों को पार्टी उम्मीदवार को जिताने की अपील करने लगे हैं।

इसी क्रम में धर्मवीर शुक्रवार की सुबह सोहना-तावडू विधानसभा क्षेत्र के अपने समर्थकों की बैठक लेने जा रहे हैं। शुक्रवार को ही राव नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। उनके समर्थकों ने बताया कि नामांकन से पहले धर्मवीर समर्थकों के साथ बैठक का राव के नामांकन से पहले होने वाली चुनावी रैली में काफी संख्या में शामिल होने के लिए प्रेरित करेंगे। बता दें कि धर्मवीर सोहना विधानसभा क्षेत्र से विधायक रह चुके हैं। यह माना जा रहा है कि जातीय जनाधार (जाट वोटर)के साथ-साथ अन्य वर्ग के लोग भी उनके समर्थक हैं।

इसी तरह राव इंद्रजीत सिंह ने धर्मवीर सिंह के पक्ष में हवा बनाने के लिए महेंद्रगढ़-अटेली में अपने समर्थकों के साथ बैठक तय की है। राव का इस क्षेत्र में काफी जनाधार बताया जा रहा है। इसी तरह फरीदाबाद से चुनाव लड़ रहे केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने सोहना व उन क्षेत्रों में बैठक तय की जहां पर उनके बिरादरी लोग अधिक हैं। राव व धर्मवीर भी फरीदाबाद में अपने प्रभाव क्षेत्र में कृष्णपाल गुर्जर के लिए वोट मांगने जाएंगे। दरअसल इस चुनाव में पहले की तरह मोदी लहर अब तक नहीं दिखाई दे रही है। विपक्ष भी मजबूत उम्मीदवार मैदान में उतार कर भाजपा का विजय रथ रोकने के प्रयास में है। ऐसे में कृष्ण, इंद्र व धर्मवीर की तिकड़ी ने जीत के लिए हर तरह की सियासी चाल चल दी हैं। तीनों ही पार्टी के साथ-साथ जातीय आधार को भी मजबूत करना शुरू कर दिया है।

chat bot
आपका साथी