कुनाल कुमार को मिला बेस्ट कैडेट अवार्ड

राजकीय महाविद्यालय सिधरावली में 10 व 11 अक्टूबर को एनसीसी (नेशनल कैडेट्स कोर) की ड्रिल हथियारों का ज्ञान व मैप रीडिग की प्रतियोगिता आयोजित हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Oct 2019 05:23 PM (IST) Updated:Mon, 14 Oct 2019 06:14 AM (IST)
कुनाल कुमार को मिला बेस्ट कैडेट अवार्ड
कुनाल कुमार को मिला बेस्ट कैडेट अवार्ड

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: राजकीय महाविद्यालय सिधरावली में 10 व 11 अक्टूबर को एनसीसी (नेशनल कैडेट्स कोर) की ड्रिल, हथियारों का ज्ञान व मैप रीडिग की प्रतियोगिता हुई। सेक्टर-नौ स्थित राजकीय महाविद्यालय के एनसीसी इंचार्ज प्रो. कैप्टन राजकुमार ने बताया कि इस प्रतियोगिता में एक हरियाणा एनसीसी बटालियन रोहतक, तीन हरियाणा एनसीसी बटालियन हिसार, आठ हरियाणा एनसीसी बटालियन रेवाड़ी, पांच हरियाणा एनसीसी बटालियन गुरुग्राम व अन्य महाविद्यालयों से कैडेट्स शामिल हुए। इस दौरान राजकीय महाविद्यालय, सेक्टर-नौ के कैडेट कुनाल कुमार को बेस्ट कैडेट चुना गया। कुनाल की टीम ने कार्यक्रम में आयोजित ड्रिल प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त कर स्वर्ण पदक जीता।

कैडेट पंकज ने मैप रीडिग व हथियारों के ज्ञान प्रतियोगिता में दूसरा स्थान पाया। कॉलेज पहुंचने पर सभी कैडेट्स का स्वागत किया गया। कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सत्यमन्यु यादव ने कैडेट्स को उनकी इस उपलब्धि के लिए बधाई देते हुए विभिन्न प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया। पांच हरियाणा एनसीसी बटालियन के कमांडिग ऑफिसर कर्नल अजय कुमार ने कैडेट्स को बेहतर प्रशिक्षण लेकर इसी प्रकार आगे बढ़ने की सीख दी। इस मौके पर कॉलेज की उप-प्राचार्य डॉ.कृष्णा मल्हान, प्रो. सिलोनी, डॉ.ललिता गौड़ समेत अन्य स्टाफ उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी