नए गुरुग्राम के डेढ़ लाख लोगों के लिए परेशानी बना टोल प्लाजा

खेड़कीदौला टोल प्लाजा नए गुरुग्राम के बाशिदों के लिए आफत बन गया है। टोल प्लाजा पर फास्टैग सिस्टम लाूग होने से राहत मिलने की उम्मीद थी लेकिन अब फास्टैग भी फेल हो गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Jan 2020 06:42 PM (IST) Updated:Mon, 20 Jan 2020 06:42 PM (IST)
नए गुरुग्राम के डेढ़ लाख लोगों के लिए परेशानी बना टोल प्लाजा
नए गुरुग्राम के डेढ़ लाख लोगों के लिए परेशानी बना टोल प्लाजा

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: खेड़कीदौला टोल प्लाजा नए गुरुग्राम के बाशिदों के लिए आफत बन गया है। टोल प्लाजा पर फास्टैग सिस्टम लागू होने से राहत मिलने की उम्मीद थी, लेकिन अब फास्टैग भी फेल हो गए हैं। टोल प्रबंधन की लापरवाही के कारण फास्टैग की लेन में कैश भुगतान कर गुजरने वाले वाहन भी घुस रहे हैं। ऐसे में टोल प्लाजा प्रबंधन की लापरवाही से वाहन चालकों को टोल पार करने में आधा घंटा लग जाता है। खासतौर पर सुबह आठ बजे से 11 बजे और शाम को छह से साढ़े आठ बजे तक टोल पर वाहनों की लंबी कतार लग रही है। टोल प्रबंधन की ओर से जाम को घटाने के लिए कोई प्रयास नहीं किए हैं।

नए गुरुग्राम के सेक्टर 81 से 90 तक के सेक्टरों और बिल्डर कॉलोनियों के लोग रोजाना खेड़कीदौला टोल प्लाजा के जाम में फंस रहे हैं। इन सेक्टरों में लगभग डेढ लाख लोग रहते हैं। इस संबंध में टोल मैनेजर राजेंद्र सिंह भाटी से संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन बात नहीं हो सकी। फास्टैग नहीं हो रहे रीड

टोल के बूम बैरियर पर वाहनों के पहुंचने के बाद भी फास्टैग रीड नहीं हो रहे हैं। ऐसे में टैग रीडर मशीनों से मैन्युअल तरीके से टैग को रीड किया जाता है। इसके अलावा नकद शुल्क वाले वाहन भी फास्टैग की लाइनों में घुस रहे हैं। उनको रोकने के लिए टोल प्रबंधन ने कर्मचारी नहीं लगाए हैं। लेन सिस्टम गड़बड़ाया

टोल प्लाजा पर लेन सिस्टम को फालो नहीं किया जा रहा है। यहां तक की इमरजेंसी लेन के पास भी टोलकर्मियों की ड़्यूटी नहीं रहती है। वाहन चालक मर्जी से टोल पर लेन बदल लेते हैं। ऐसे में ट्रैफिक जाम तो लगता ही है, इसके साथ ही हादसा होने का भी डर रहता है।

---

- खेड़कीदौला टोल प्लाज एनसीआर का सबसे खराब व्यवस्था वाला टोल प्लाजा है। अगर सरकार इसको हटा नहीं रही है तो कम से यहां पर सिस्टम तो ठीक करवा ही सकते हैं।

बबरजीत सिंह, कोषाध्यक्ष आरडब्ल्यूए बेस्टेक पार्क व्यू आनंदा

--

-टोल पर लगने वाले जाम, फास्टैग होने के बावजूद हो रही परेशानी को लेकर टोल मैनेजर से आरडब्ल्यूए प्रतिनिधि मिल चुके हैं, लेकिन कोई सुधार नहीं हुआ है।

पंकज शर्मा, संयुक्त सचिव आरडब्ल्यूए वाटिका इंडिया नेक्सट के ब्लॉक

-

-टोल प्लाजा के कारण आसपास की बिल्डर कॉलोनियों में रहने वाले लोगों को परेशानी हो रही है। समाधान के लिए टोल प्रबंधन से मुलाकात की जाएगी।

सुंदर लाल यादव, सरपंच, सिकंदरपुर

chat bot
आपका साथी