सड़क किनारे खड़ी खराब गाड़ियों के मालिक खुद उठाएं, वर्ना पुलिस उठाएगी

शहर की विभिन्न सड़कों के किनारे जली खराब खड़े वाहनों को उठाने बारे नगर निगम आयुक्त एवं जिला उपायुक्त अमित खत्री ने पुलिस विभाग को पत्र लिखा हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Dec 2019 07:56 PM (IST) Updated:Sun, 15 Dec 2019 06:17 AM (IST)
सड़क किनारे खड़ी खराब गाड़ियों के मालिक खुद उठाएं, वर्ना पुलिस उठाएगी
सड़क किनारे खड़ी खराब गाड़ियों के मालिक खुद उठाएं, वर्ना पुलिस उठाएगी

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: शहर में सड़कों के किनारे जले व खराब वाहनों को उठवाने के लिए नगर निगम आयुक्त एवं जिला उपायुक्त अमित खत्री ने पुलिस विभाग को पत्र लिखा हैं। प्रशासन के पास शिकायतें आ रही थीं कि कई जगह खराब वाहन लावारिस छोड़ दिए जाते हैं जिसके चलते जाम लगता है।

निगमायुक्त ने बताया कि 3 दिसंबर को हुई समीक्षा बैठक में मंडल आयुक्त अशोक सांगवान ने उद्योग विहार और सेक्टर-18 क्षेत्र को लावारिस वाहनों से मुक्त करने के बारे में निर्देश दिए थे। मंडलायुक्त द्वारा दिए गए निर्देशों के पालन में उद्योग विहार एवं सेक्टर-18 को लावारिस वाहनों से मुक्त करने बारे 4 दिसंबर को पुलिस विभाग को पत्र भेजा गया। इसके बाद शहर में अन्य स्थानों एवं खाली भूमि पर खड़े वाहनों का सर्वे कराया गया। इन्हें भी उठाने के बारे में अब पुलिस विभाग को पत्र लिखकर कहा है कि सड़कों के किनारे तथा खाली भूमि पर पड़े लावारिस वाहनों को उठाने के बारे में कार्रवाई अमल में लाई जाए। उन्होंने कहा है कि लावारिस वाहनों के मालिक स्वयं अपने वाहन को उठा लें। ऐसा नहीं करने की सूरत में पुलिस विभाग कार्रवाई करेगा तथा लावारिस वाहनों को उठाकर नियमानुसार नीलामी की प्रक्रिया करेगा, जिसका हर्जा-खर्चा भी गाड़ी मालिकों से ही वसूल किया जाएगा।

सड़कों के किनारों पर पड़ी जली-टूटी गाड़ियां एक और जहां यातायात जाम का कारण बनती हैं वहीं दूसरी और शहर भी गंदा दिखाई देता है। सर्दियों में कोहरे के चलते सड़क किनारे खड़े वाहन चालकों को दिखाई नहीं देते, जिसके कारण दुर्घटना होने का भी अंदेशा बना रहता है। मेरी गाड़ी मालिकों से अपील है कि दस दिन के अंदर वह अपने खराब वाहन खुद उठवा लें।

अमित खत्री, निगमायुक्त एवं जिला उपायुक्त

chat bot
आपका साथी