सनसिटी में ओसी के बाद अवैध निर्माण, दो इमारतें सील कीं

दक्षिण मार्ग पर कार्रवाई करने के बाद सीधा सनसिटी कालोनी में ईडब्ल्यूएस श्रेणी के 60 वर्ग गज के प्लाटों में ओसी लेने के बाद चल रहे अवैध निर्माण को लेकर दो इमारतें सील कर दीं गईं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 16 Nov 2020 06:56 PM (IST) Updated:Mon, 16 Nov 2020 07:13 PM (IST)
सनसिटी में ओसी के बाद अवैध  निर्माण, दो इमारतें सील कीं
सनसिटी में ओसी के बाद अवैध निर्माण, दो इमारतें सील कीं

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: डीटीपी एन्फोर्समेंट ने सोमवार को लाइसेंसी कालोनियों में ताबड़-तोड़ कार्रवाई की। दक्षिण मार्ग पर कार्रवाई करने के बाद सीधा सनसिटी कालोनी में ईडब्ल्यूएस श्रेणी के 60 वर्ग गज के प्लाटों में आक्यूपेशन सर्टिफिकेट (ओसी) लेने के बाद चल रहे अवैध निर्माण को लेकर दो इमारतें सील कर दीं।

डीटीपी एन्फोर्समेंट आरएस बाठ ने बताया कि अवैध निर्माण को लेकर भी रिहायशी कालोनियों से लगातार शिकायतें मिल रही हैं। भवन निर्माण नियमों में सरकार द्वारा काफी छूट देने के बाद भी लोग अवैध निर्माण करने से गुरेज नहीं कर रहे हैं। पिछले दिनों मिली शिकायत के बाद अवैध निर्माण को लेकर दोनो इमारतों के ओसी रद कर दिए गए थे। बावजूद इसके अवैध निर्माण नहीं रोका गया।

मकान नंबर जी-752 एवं 754 के ओसी रद करने के बाद जब निर्माण नहीं रोका गया तो सोमवार को दोनों इमारतों को सील कर दिया गया। मकान मालिक के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने के लिए स्थानीय पुलिस थाने में भी शिकायत दे दी गई है। सनसिटी मार्केट में 3 दुकानों को किया सील

सनसिटी आर्केड मार्केट में भी अतिक्रमण को लेकर नोटिस देने के बाद भी नहीं मानने पर सोमवार सील कर दिया गया। 15 दिन पहले डीटीपी ने मार्केट के निरीक्षण के दौरान दुकानों के आगे खाली एरिया, गैलरी में किसी भी प्रकार के अतिक्रमण न करने को लेकर सख्त हिदायतें जारी की थी। जिसके बाद काफी हद तक अतिक्रमण पर नियंत्रण हो गया था लेकिन कुछ दुकानदार अभी भी अपनी दुकानों के आगे अतिक्रमण करवा रहे थे जिसके लेकर ऐसी 3 दुकानों को डीटीपी एन्फोर्समेंट आरएस बाठ ने मौके पर ही पुलिस बल की मौजूदगी में सील कर दिया।

chat bot
आपका साथी