अब आइडीबीआइ बैंक भी बेचेगा एलआइसी की बीमा पॉलिसी

भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआइसी) द्वारा सार्वजनिक क्षेत्र के आइडीबीआइ बैंक की 51 फीसद हिस्सेदारी का अधिग्रहण कर लिया गया है। इसी को लेकर गुरुग्राम के झाड़सा रोड स्थित एक होटल में एलआइसी व आइडीबीइआइ अधिकारियों के बीच बैठक हुई। इसमें बैंक के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को एलआइसी बीमा से संबंधित प्रशिक्षण भी दिए गए। बैंक द्वारा बीमा का काम एक मार्च से शुरू किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Feb 2019 06:42 PM (IST) Updated:Wed, 27 Feb 2019 06:42 PM (IST)
अब आइडीबीआइ बैंक भी बेचेगा  एलआइसी की बीमा पॉलिसी
अब आइडीबीआइ बैंक भी बेचेगा एलआइसी की बीमा पॉलिसी

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआइसी) द्वारा सार्वजनिक क्षेत्र के आइडीबीआइ बैंक की 51 फीसद हिस्सेदारी का अधिग्रहण कर लिया गया है। इसी को लेकर गुरुग्राम के झाड़सा रोड स्थित एक होटल में एलआइसी व आइडीबीइआइ अधिकारियों की बैठक हुई। इसमें बैंक के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को एलआइसी बीमा से संबंधित प्रशिक्षण भी दिया गया। बैंक द्वारा बीमा का काम एक मार्च से शुरू किया जाएगा।

शहर में आयोजित बैठक में एलआइसी के वरिष्ठ मंडल प्रबंधक, दिल्ली नरेंद्र चौधरी, विपणन प्रबंधक एसके आनंद, मंडल प्रबंधक अश्वनी अग्रवाल सहित कई अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे। एलआइसी ने 26 हजार करोड़ रुपये में 51 फीसद हिस्सेदारी खरीदी है। इसका लाभ दोनों इकाइयों के शेयरधारकों, ग्राहकों और कर्मचारियों को प्राप्त होंगे। एलआइसी के उप-प्रबंधक राजीव धींगड़ा ने बताया कि गुरुग्राम में आयोजित बैठक के दौरान बैंक के कर्मचारियों को बीमा से संबंधित प्रशिक्षण दिया गया। उन्होंने बताया कि बैंक एनपीए के कारण खस्ता हालत में था। एलआइसी के अधिग्रहण के बाद इसकी स्थिति में तेजी से सुधार होगा।

chat bot
आपका साथी