न्यू गुरुग्राम की मुख्य सड़क पर चला अतिक्रमण के खिलाफ अभियान

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) ने मंगलवार को न्यू गुरुग्राम की मुख्य सड़क पर अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया। करीब 20 कच्चे और पक्के ढंाचों को तोड़ दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 07:42 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 07:42 PM (IST)
न्यू गुरुग्राम की मुख्य सड़क पर चला
अतिक्रमण के खिलाफ अभियान
न्यू गुरुग्राम की मुख्य सड़क पर चला अतिक्रमण के खिलाफ अभियान

संवाद सहयोगी, नया गुरुग्राम: हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) ने मंगलवार को न्यू गुरुग्राम की मुख्य सड़क पर अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया। करीब 20 कच्चे और पक्के ढंाचों को तोड़ दिया गया। अतिक्रमणकारियों को चेतावनी दी गई कि यदि दोबारा अतिक्रमण किया तो उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया जाएगा।

मंगलवार को एचएसवीपी के एसडीई सर्वे यशवंत सिंह के नेतृत्व में एन्फोर्समेंट टीम रामपुरा चौक के समीप सेक्टर-81ए-82ए की मुख्य सड़क पर पहुंची। यहां पहुंचते ही दस्ते ने अवैध रूप से बने ढाबे, सर्विस स्टेशन, चाय के खोखे और रेहडिय़ों को हटाने के आदेश जारी किए। एक घंटे में सामान खाली करवाने के बाद अर्थमूवर से अवैध निर्माण को जमींदोज कर दिया। जूनियर इंजीनियर संदीप लोट ने बताया कि 15 दिन पहले तोड़-फोड़ अभियान के दौरान इन लोगों को दस दिन के अंदर इसे हटाने के आदेश जारी किए थे लेकिन यह नहीं मानें। ऐसे में अर्थमूवर की मदद से इन्हें हटवाया गया है।

जेई लोट ने बताया कि सेक्टर 81-82 की मुख्य सड़क पर भी कुछ कच्चे स्ट्रक्चर थे, जो सड़क निर्माण की बाधा बन रहे थे। इन्हें हटाया गया। सेक्टर 89-90 की मुख्य सड़क पर अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई करने पहुंचें तो यहां जमीन मालिक ने अदालत का स्टे दिखाया। यहां वाइन शाप, अहाता और कुछ खोखे लगाए हुए हैं। अदालत का फैसला आने के बाद यहां कोई कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर जेई ललित हंस, आनंद प्रकाश, पंकज वर्मा और ओम सिंह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी