ट्रेड फेयर में बढ़ी रौनक, खरीदारी के लिए पहुंचे ग्राहक

दैनिक जागरण के तत्वावधान चल रहे गुड़गांव ट्रेड फेयर में ग्राहकों की चहल पहल बढ़ गई है। लोग बड़ी संख्या में हुडा मैदान में लगे इस विटर कार्निवल में पहुंच रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Dec 2019 07:33 PM (IST) Updated:Sat, 14 Dec 2019 07:33 PM (IST)
ट्रेड फेयर में बढ़ी रौनक, खरीदारी के लिए पहुंचे ग्राहक
ट्रेड फेयर में बढ़ी रौनक, खरीदारी के लिए पहुंचे ग्राहक

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: दैनिक जागरण के तत्वावधान चल रहे गुड़गांव ट्रेड फेयर में ग्राहकों की चहल पहल बढ़ गई है। लोग बड़ी संख्या में सेक्टर 47 स्थित हुडा मैदान में लगे इस विटर कार्निवल में हिस्सा लेने के लिए पहुंच रहे हैं। मेले में हर आयु वर्ग के लिए उपलब्ध चीजों ने बड़ी संख्या में ग्राहक आकर्षित किए। ठंड के लिए गरम कपड़ों में शॉल, स्वेटर, जैकेज, साड़ी, सलवार शूट, काफ्तान और श्रग के अलावा ज्वेलरी, फर्नीचर सहित अन्य रोजमर्रा की चीजों की खरीदारी लोगों ने की।

ट्रेड फेयर सोमवार 16 दिसंबर तक चलेगा। यहां लोगों को विभिन्न राज्यों के परिधानों और कला-संस्कृति की झलक देखने को मिल रही है। वीकएंड होने के कारण लोगों की यहां अच्छी खासी संख्या यहां दिखी। स्टॉल संचालकों का कहना है कि जिस प्रकार से ग्राहक मेला परिसर में पहुंचे हैं, रविवार व सोमवार को इससे भी बेहतर माहौल दिखेगा। मेले में उपलब्ध चीजों में विभिन्न राज्यों की संस्कृति के दर्शन भी हुए। इसमें पंजाबी आभूषण, एंटीक, सिल्वर व राजस्थानी लाख की चूड़ियां महिलाओं के लिए आकर्षण का केंद्र बन रही हैं।

देखा जाए तो ट्रेड फेयर में महिलाओं से संबंधित उत्पादों की भरमार है। यहां लेटेस्ट फैशन ट्रेड के हिसाब से परिधानों की अच्छी खासी रेंज मौजूद है। बच्चों के मनोरंजन के लिए भी यहां कई प्रकार की गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। घरेलू जरूरतों से संबंधित उत्पादन भी यहां मिल रहे हैं। फर्नीचर में विभिन्न राज्यों से कारपेट, डेकोरेटिव आइटम, झूले व घर सजाने की अन्य चीजें लोगों को लुभा रही हैं। ऑटोमोबाइल, आइटी व कंप्यूटर, फर्नीचर एवं फूड स्टॉल पर भी लोग पहुंच रहे हैं। यहां पर इस बार बच्चों के मनोरंजन के लिए भी व्यवस्थाएं की गई हैं। यहां बने कृत्रिम पूल में नाव की सवारी का भी आनंद लिया जा सकता है। शनिवार को पूरा दिन रंगारंग सांस्कृतिक व देशभक्ति के आयोजन के नाम रहा। सेक्टर 82 स्थित यदुवंशी शिक्षानिकेतन के विद्यार्थियों ने 'वीरों का बलिदान' नृत्यनाटिका की प्रस्तुति से समां बांध दिया। इसके बाद इसी स्कूल की लिव्या अरोड़ा ने हरियाणी लोकनृत्य की प्रस्तुति दी। फेयर के मुख्य सहयोगियों में यूरो इंटरनेशनल स्कूल, वेंकटेश्वर स्कूल, यदुवंशी शिक्षा निकेतन, लबाना, प्रिस फूड प्रोडक्ट्स, हैवल्स, सनग्रिड, आकाश इंस्टीट्यूट, नारायणा अस्पताल और अम्रुतम के नाम शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी