मेगा पीटीएम में प्री-बोर्ड के परिणामों को लेकर हुई चर्चा

जिले के सरकारी स्कूलों में मेगा पीटीएम (पेरेंट्स टीचर मीटिग) का आयोजन हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 Feb 2020 06:48 PM (IST) Updated:Mon, 17 Feb 2020 09:01 PM (IST)
मेगा पीटीएम में प्री-बोर्ड के परिणामों को लेकर हुई चर्चा
मेगा पीटीएम में प्री-बोर्ड के परिणामों को लेकर हुई चर्चा

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: जिले के सरकारी स्कूलों में मेगा पीटीएम (पेरेंट्स टीचर मीटिग) का आयोजन हुआ। पीटीएम में बोर्ड परीक्षाओं में बेहतर प्रदर्शन करने को लेकर चर्चा की गई। जिला परियोजना संयोजक रितु चौधरी ने बताया कि पीटीएम में कक्षा नौ से बारह तक के विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों को शामिल किया गया। इस दौरान जिला स्तरीय और खंड स्तरीय शिक्षा अधिकारियों ने भी स्कूलों में जाकर पीटीएम का जायजा लिया।

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नाथूपुर में आयोजित मेगा पीटीएम में जिला परियोजना संयोजक अधिकारी रितु चौधरी पहुंची। उन्होंने विद्यार्थियों और शिक्षकों को परीक्षा को गंभीरता से लेने को कहा। अभिभावकों को भी कहा कि वे अपने बच्चों पर ध्यान दें। तनावमुक्त परीक्षा को लेकर चर्चा की गई और प्री-बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम साझा किए गए। इनमें बेहतर प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को 1100 रुपये देकर प्रोत्साहित किया गया।

सेक्टर 4-7 स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में आयोजित मेगा पीटीएम में काफी संख्या में विद्यार्थियों के अभिभावक पहुंचे। स्कूल प्रिसिपल सुमन शर्मा ने बताया कि मेगा पीटीएम के दौरान अभिभावकों को कहा गया कि वे विद्यार्थियों को अंकों की होड़ में न डालें बल्कि उन्हें परीक्षा के डर से मुक्त रखें।

chat bot
आपका साथी