ओपन काउंसिलिग के तहत पहली मेरिट सूची जारी

राजकीय महाविद्यालय सेक्टर-नौ के प्राचार्य डा. सत्यमन्यु यादव ने बताया कि दो कटआफ जारी होने के बाद स्नातक कोर्सों में खाली रही सीटों पर ओपन काउंसिलिग के जरिए दाखिला प्रक्रिया चल रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 07:15 PM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 07:15 PM (IST)
ओपन काउंसिलिग के तहत पहली मेरिट सूची जारी
ओपन काउंसिलिग के तहत पहली मेरिट सूची जारी

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: राजकीय महाविद्यालयों में स्नातक कोर्सों की खाली बची सीटों पर बृहस्पतिवार को मेरिट सूची जारी हुई। राजकीय महाविद्यालय सेक्टर-नौ के प्राचार्य डा. सत्यमन्यु यादव ने बताया कि दो कटआफ जारी होने के बाद स्नातक कोर्सों में खाली रही सीटों पर ओपन काउंसिलिग के जरिए दाखिला प्रक्रिया चल रही है। बृहस्पतिवार को कोर्सों में बची सीटों पर मेरिट सूची जारी कर दी गई है।

दाखिला फीस जमा करवाने को लेकर 30 अक्टूबर की सुबह उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा लिक अपडेट किया जाएगा। दाखिला फीस जमा करवाने के लिए विद्यार्थी को एक दिन का ही समय दिया जाएगा। विद्यार्थी अपनी दाखिला फीस शुक्रवार रात 12 बजे तक जमा कर सकेंगे। महाविद्यालय की वेबसाइट पर विद्यार्थी मेरिट सूची देख सकते हैं। इसके अलावा महाविद्यालय के नोटिस बोर्ड पर भी मेरिट सूची लगा दी गई है।

सत्यमन्यु यादव ने बताया कि ओपन काउंसिलिग के लिए आवेदन करने वाले सभी विद्यार्थियों की 28 अक्टूबर को महाविद्यालय प्रांगण में मूल दस्तावेजों के जांच की गई और उनकी उपस्थिति दर्ज की गई थी। जिन विद्यार्थियों ने अपने दस्तावेजों का सत्यापन करवाया उन्हीं का नाम मेरिट सूची में शामिल किया गया है।

बता दें कि स्नातक कोर्सों में दो कटआफ सूची जारी होने के बाद सेक्टर-14 स्थित राजकीय महिला महाविद्यालय में 2400 सीटों में से 715 सीटें, द्रोणाचार्य राजकीय महाविद्यालय में 2900 सीटों में से 1235 और राजकीय महाविद्यालय सेक्टर-नौ में 1110 में से 413 सीटें खाली रह गई थी। इन सभी सीटों पर मेरिट सूची जारी की गई है।

chat bot
आपका साथी