नींद में थे बिजली चोर, गांव में अलसुबह मारा छापा

संवाद सहयोगी, बादशाहपुर: दक्षिणी हरियाणा बिजली वितरण निगम के दस्ते ने शहरीकृत गांव इस्लामपु

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Oct 2017 03:00 AM (IST) Updated:Wed, 25 Oct 2017 03:00 AM (IST)
नींद में थे बिजली चोर, गांव में अलसुबह मारा छापा
नींद में थे बिजली चोर, गांव में अलसुबह मारा छापा

संवाद सहयोगी, बादशाहपुर: दक्षिणी हरियाणा बिजली वितरण निगम के दस्ते ने शहरीकृत गांव इस्लामपुर में मंगलवार अलसुबह घरों पर छापा मार कर बिजली चोरी पकड़ी। करीब 25 घरों में छापेमारी की गई, जिनमें 15 घरों में चोरी पाई गई। इन बिजली चोरों पर निगम ने करीब दस लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। यह बिजली चोरी करोड़ों की कीमत वाले मकानों में पकड़ी गई। छापे का कुछ लोगों ने विरोध किया लेकिन खाकी वालों की भारी संख्या देख खामोश हो गए।

सुशंात लोक स्थित बिजली निगम के थाने की टीम व दक्षिणी हरियाणा बिजली वितरण निगम सोहना रोड की टीम ने सुबह करीब पांच बजे गांव में बिजली चोरी पकड़ने को छापा मारा। बिजली निगम के अधिकारियों का मानना है कि गांवों में अधिकतर लोग रात के समय मीटर को बाईपास कर लेते हैं। एसचओ विपिन कुमार, सोहना रोड के एसडीओ लियाकत अली, जेई अमित कुमार, नसीम खान व विरेंद्र नांदल ने लोगों के उठने से पहले ही छापे की कार्रवाई शुरू कर दी। टीम के साथ भारी पुलिस बल था।

इस गांव में पहले भी बिजली निगम के अधिकारियों ने छापा मारा था, तब गांव के लोगों के विरोध के चलते टीम को वापस लौटना पड़ा था। इस बार निगम के अधिकारी पूरी तैयारी के साथ पुलिस बल लेकर गांव पहुंचे। गांव के एक दो लोगों ने हल्का सा विरोध किया, लेकिन भारी पुलिस बल के सामने वे चुप हो गए। जिनके घरों में बिजली चोरी होते पाई गई उनके खिलाफ बिजली निगम की ओर से बिजली चोरी की शिकायत भी थाने में दी गई है।

बिजली चोरों को पकड़ने का अभियान शुरू कर दिया गया है। अब सर्दी का मौसम शुरू होने पर गांवों में ज्यादा चोरी होती है। सभी उपमंडल अभियंताओं को चोरी पकड़ने को कहा गया है। बिजली चोरों को किसी भी सूरत में बख्शा नही जाएगा।

- केसी अग्रवाल, एसई, गुरुग्राम सर्कल-2

chat bot
आपका साथी