चुनाव की तैयारी : पुलिस कर्मचारियों व अधिकारियों की छुट्टी बंद

मतदान तक सभी पुलिस कर्मचारी व अधिकारी छुट्टी नहीं करेंगे। सभी 24 घंटे अलर्ट रहेंगे। आवश्यकतानुसार कभी भी कहीं किसी की ड्यूटी लगाई जा सकती है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Oct 2019 03:44 PM (IST) Updated:Mon, 14 Oct 2019 03:44 PM (IST)
चुनाव की तैयारी : पुलिस कर्मचारियों व अधिकारियों की छुट्टी बंद
चुनाव की तैयारी : पुलिस कर्मचारियों व अधिकारियों की छुट्टी बंद

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : मतदान तक पुलिस कर्मचारी व अधिकारी छुट्टी नहीं करेंगे। सभी 24 घंटे अलर्ट रहेंगे। आवश्यकतानुसार कभी भी कहीं किसी की ड्यूटी लगाई जा सकती है। स्टार प्रचारकों के दौरे की वजह से पुलिस पर काफी दबाव रहेगा।

छोटे स्तर पर जिले में प्रतिदिन प्रत्याशियों एवं उनके समर्थकों की ओर से 200 से अधिक सभाएं या नुक्कड़ सभाएं आयोजित की जा रही हैं। आचार संहिता का उल्लंघन न हो इसके लिए हर जगह पुलिस की तैनाती की जाती है। जिले के चार विधानसभा क्षेत्र से 54 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इनमें से लगभग 20 प्रत्याशी चुनावी मैदान में सौ फीसद सक्रिय हैं। प्रतिदिन 10 से 15 सभाएं कर रहे हैं।

सभाओं के दौरान चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की आशंका रहती है। यही नहीं सभाओं में हंगामा न हो, इस विषय पर भी ध्यान रखा जाता है। चुनाव प्रचार के दौरान से लेकर मतदान के दिन भी दूसरे जिलों में गुरुग्राम से पुलिस से भेजी जा सकती है। उदाहरणस्वरूप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में गुरुग्राम पुलिस के दो उपायुक्त सहित कई पुलिस अधिकारियों की डयूटी लगाई गई। संदिग्धों की पहचान से लेकर शराब तस्करों पर नजर

संदिग्धों की पहचान से लेकर शराब तस्करों पर विशेष रूप से नजर रखी जा रही है। अब तक छह हजार लीटर से अधिक शराब पकड़ी जा चुकी है। इन कार्यों में सभी थानों की पुलिस के साथ ही क्राइम ब्रांच की टीमों को भी लगाया गया है। चुनाव के दौरान किसी भी स्तर पर चूक न हो, इसके लिए हर विषय पर बारीकी से ध्यान दिया जा रहा है। गुरुग्राम पुलिस पूरी सक्रियता से अपनी जिम्मेदारी निभा रही है। लोकसभा चुनाव की तरह ही विधानसभा चुनाव भी पूरी तरह शांतिपूर्ण व निष्पक्ष तरीके से संपन्न होगा। इसके लिए सबी पुलिस कर्मचारियों व अधिकारियों की छुंट्टी बंद कर दी गई है।

- शशांक कुमार सावन, पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय), गुरुग्राम

chat bot
आपका साथी