रहेजा डेवलपर्स की वेदांता और अथर्वा सोसायटी में अनियमिताओं को लेकर डीटीपी ने दिया नोटिस

सेक्टर-108 स्थित रहेजा वेदांता एवं सेक्टर-109 में रहेजा अथर्वा सोसायटी में स्ट्रक्चर से जुड़ी कमियों को दूर करने खराब रख-रखाव सुरक्षा इंतजाम व विभिन्न अनियमिता को लेकर दिए नोटिस पर सात दिन के बाद भी रहेजा बिल्डर की तरफ से डीटीपी कार्यालय में कोई स्टेटस रिपोर्ट दाखिल नहीं की है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 07:09 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 07:09 PM (IST)
रहेजा डेवलपर्स की वेदांता और अथर्वा सोसायटी में अनियमिताओं को लेकर डीटीपी ने दिया नोटिस
रहेजा डेवलपर्स की वेदांता और अथर्वा सोसायटी में अनियमिताओं को लेकर डीटीपी ने दिया नोटिस

संवाद सहयोगी, नया गुरुग्राम: सेक्टर-108 स्थित रहेजा वेदांता एवं सेक्टर-109 में रहेजा अथर्वा सोसायटी में स्ट्रक्चर से जुड़ी कमियों को दूर करने, खराब रख-रखाव, सुरक्षा इंतजाम व विभिन्न अनियमिता को लेकर दिए नोटिस पर सात दिन के बाद भी रहेजा बिल्डर की तरफ से डीटीपी कार्यालय में कोई स्टेटस रिपोर्ट दाखिल नहीं की है।

बता दें कि नगर योजनाकार विभाग के डीटीपी प्लानिग की तरफ से सेक्टर-108 स्थित रहेजा वेदांता एवं सेक्टर-109 में रहेजा अथर्वा सोसायटी में स्ट्रक्चर से जुड़ी कमियों को सुधारने, खराब रख-रखाव, सुरक्षा इंतजाम व विभिन्न अनियमतताएं को दूर करने को लेकर दिशा-निर्देश जारी किए थे लेकिन आज तक बिल्डर ने काम को पूरा करने की दिशा में गंभीरता से कोई कदम नहीं उठाया। बीते सप्ताह ही डीटीपी की तरफ से नोटिस जारी कर सात दिन के भीतर जवाब दाखिल करने के निर्देश दिए थे। रहेजा अथर्वा सोसायटी को दिया नोटिस

नोटिस के अनुसार रहेजा बिल्डर की तरफ से पुराने नोटिस के दाखिल जवाब में कहा गया था कि पार्ट में मरम्मत का काम पूरा कर लिया गया है और बचे हुए कार्य को भी जल्द पूरा कर दिया जाएगा लेकिन समय-सीमा बीतने के बाद भी अब तक डीटीपी कार्यालय में पूरे किए गए कार्य की कोई स्टेटस रिपोर्ट दाखिल नहीं की गई है। रहेजा वेदांता सोसायटी को दिया नोटिस

वेदांता सोसायटी को लेकर दिए गए नोटिस में रहेजा डेवलपर्स के प्रबंध निदेशक को लिखा गया है कि फरवरी माह में आरडब्ल्यूए प्रधान गौतम सेन के साथ किए सोसायटी निरीक्षण के दौरान पाया गया कि मरम्मत के कार्य लंबित हैं और उसके बाद भी आज तक बिल्डर की तरफ से काम को पूरा करने को लेकर कोई स्टेटस रिपोर्ट डीटीपी कार्यालय को नहीं दी गई है। इससे साफ जाहिर होता है कि बिल्डर द्वारा उसके बाद काम को पूरा करने में कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए है। हरेरा गुरुग्राम की तरफ से भी बिल्डर को 31 मार्च तक काम पूरा करने के निर्देश दिए गए थे। उक्त मामले को लेकर बिल्डर प्रबंधन को संपर्क साधा गया लेकिन किसी ने कोई जवाब नहीं दिया। रहेजा की इन दोनों सोसायटियों में रिपेयरिग कार्य और विभिन्न अनियमितताओं को लेकर नोटिस जारी किए थे। सात दिन के भीतर जवाब दाखिल करने के निर्देश दिए थे, अभी तक जवाब नहीं मिला है, जवाब नहीं मिलने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

संजय कुमार, डीटीपी प्लानिग

chat bot
आपका साथी