कासन में जंगल सफारी बनाने की मांग फिर हुई तेज

गांव कासन की अरावली पहाड़ी क्षेत्र में जंगल सफारी बनाने की मांग एक फिर तेज हो गई है। गांव के लोगों ने इस बारे में रविवार को स्थानीय सांसद व केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह को ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 Jul 2019 07:27 PM (IST) Updated:Mon, 08 Jul 2019 07:27 PM (IST)
कासन में जंगल सफारी बनाने की मांग फिर हुई तेज
कासन में जंगल सफारी बनाने की मांग फिर हुई तेज

जासं, गुरुग्राम : गांव कासन के अरावली पहाड़ी क्षेत्र में जंगल सफारी बनाने की मांग एक फिर तेज हो गई है। गांव के लोगों ने इस बारे में रविवार को स्थानीय सांसद व केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह को ज्ञापन सौंपा। मंत्री ने आश्वासन दिया है कि वे इस विषय पर संबंधित विभाग से बातचीत करेंगे।

कई वर्षों से गांव कासन के लोग जंगल सफारी बनाने की मांग कर रहे हैं। कासन पंचायत इसके लिए प्रस्ताव भी पास कर चुकी है। लगभग 200 एकड़ भूमि पर जंगल सफारी बनाने का प्रस्ताव है। रविवार को गांव पहुंचे केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के सामने लोगों ने कई मुद्दे उठाए। इनमें से सबसे प्रमुख मुद्दा जंगल सफारी बनाने की मांग था।

गांव के सरपंच सत्यदेव शर्मा, गांव निवासी व बाबा बिसाह भगत पूरणमल मंदिर समिति के अध्यक्ष रामकिशन गुप्ता, सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गोयल, नरेश शर्मा, प्रेमपाल, मोतीलाल, रामचंद्र, महेश चौहान, जयभगवान एवं पार्षद विजय पाल आदि ने एक सुर से कहा कि जंगल सफारी बनाने के लिए बेहतर जगह है। इसके बनने से जहां इलाके में गंदगी नहीं रहेगी वहीं पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। गांव कासन में बाबा बिसाह भगत पूरणमल मंदिर के सामने 200 एकड़ भूमि है। इसमें जंगल सफारी बनाने पर जोर देना चाहिए। प्रदेश के शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा दो साल पहले स्वयं इसकी घोषणा कर चुके हैं। इसके बनने से इलाके की तस्वीर बदल जाएगी। पूरी उम्मीद है केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के प्रयास से यह मांग पूरी होगी।

- रामकिशन गुप्ता, अध्यक्ष, बाबा बिसाह भगत पूरणमल मंदिर समिति, कासन

chat bot
आपका साथी