चार कॉलोनियों को निगम में लेने का रास्ता साफ

4 लाइसेंस कालोनियों को निगम में हैंडओवर करने का रास्ता साफ हो गया है। सुशांत लोक-1, पालम विहार, साउथ सिटी-1 व 2 को निगम में फाइनल टेकओवर पर अंतिम मुहर लग गई है। अब जल्द ही निगम इन कालोनियों में बुनियादी सुविधाएं देना आरंभ कर सकती है। अन्य चार कालोनी डीएलएफ-1, 2, 3 व सनसिटी में बिल्डर जल्द से जल्द डीपीआर के हिसाब से अपने विकास कार्यो को पूरा करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Sep 2018 06:34 PM (IST) Updated:Fri, 14 Sep 2018 06:34 PM (IST)
चार कॉलोनियों को निगम में लेने का रास्ता साफ
चार कॉलोनियों को निगम में लेने का रास्ता साफ

गौरव ¨सगला, नया गुरुग्राम

4 लाइसेंस कॉलोनियों को निगम को सौंपने का रास्ता साफ हो गया है। सुशांत लोक-1, पालम विहार, साउथ सिटी-1 व 2 को निगम में फाइनल टेकओवर पर अंतिम मुहर लग गई है। अब जल्द ही निगम इन कॉलोनियों में बुनियादी सुविधाएं देना आरंभ कर सकता है। अन्य चार कॉलोनियों- डीएलएफ-1, 2, 3 व सनसिटी में बिल्डर जल्द से जल्द डीपीआर (डिटेल्ड प्रोजेक्ट रिपोर्ट) के हिसाब से अपने विकास कार्यों को पूरा करेंगे।

टाउन एंड कंट्री प्ला¨नग के निदेशक केएम पांडुरंग ने यह जानकारी देते हुए बताया कि बृहस्पतिवार को सुशांत लोक-1, पालम विहार, साउथ सिटी-1, 2 को निगम को शामिल करने के लिए नगर निगम को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। निगम अपनी औपचारिकताएं पूरी कर यहां बुनियादी सुविधाएं देना आरंभ कर सकता है। निदेशक ने कहा कि इन 4 कॉलोनियों में विकास कार्य के लिए तैयार की गई डीपीआर की राशि को टाउन प्ला¨नग वसूली कर निगम को देगा।

गौरतलब है कि लाइसेंस कॉलोनियों को निगम में शामिल करने के लिए मुख्यमंत्री खुद रुचि ले रहे हैं और इस परियोजना को सिरे चढ़ाने के लिए बीते दो महीनों में निदेशक टाउन प्ला¨नग ने कालोनाइजरों के साथ लगातार बैठक कर पुरजोर तरीके से काम किया है। वहीं, डीएलएफ फेज 1 से 3 व सनसिटी द्वारा बैठक में डीपीआर के हिसाब से कार्य को पूरा करने पर सहमति जता दी थी और इसके लिए समय मांग लिया था। बिल्डरों की तरफ से बताया गया है कि बरसात के चलते अभी सड़कों का काम नहीं किया जा सकता। अगले दो माह के भीतर अन्य कॉलोनियों में भी डीपीआर के हिसाब से सभी कार्य पूरे करेंगे।

- कॉलोनी का नाम डीपीआर राशि (करोड़ में)

पालम विहार 19.32

साउथ सिटी-1 17.95

साउथ सिटी-2 11.76

साउथ सिटी फेज-2 9.80

सुशांत लोक-1 41.28 बिल्डरों की तरफ से सभी सुविधाएं देनी बंद कर दी गई हैं। इसी तर्ज पर अन्य कॉलोनियों का भी टेकओवर कर लेना चाहिए ताकि निगम सुविधाएं देना शुरू कर सके।

-आरएस राठी, प्रधान, डीएलएफ कुतुब एनक्लेव आरडब्ल्यूए कॉलोनी की हालत बदतर हो चुकी है। अब जल्द से जल्द निगम को सुविधाएं देना शुरू करना चाहिए।

- शिव शंकर राय, निवासी सुशांत लोक-1 अंसल और यूनिटेक की 4 कॉलोनियों को टेकओवर के लिए निगम के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। डीपीआर राशि की वसूली टाउन प्ला¨नग करेगा।

- केएम पांडुरंग, निदेशक, टाउन प्ला¨नग

chat bot
आपका साथी