मेरा भारत स्वच्छ: रैली निकाल कर दिया स्वच्छता का संदेश

दैनिक जागरण की मुहिम मेरा भारत स्वच्छ में भागीदारी निभाने के लिए धनखड़ सीनियर सेकेंडरी स्कूल के शिक्षक व विद्यार्थियों ने शपथ ली। साथ ही स्कूल परिसर में सफाई करके रैली निकालकर स्वच्छता का संदेश दिया। कार्यक्रम का शुभारंभ स्कूल के ¨प्रसीपल धर्मबीर धनखड़ ने किया। उन्होंने जागरण की मुहिम की सरहाना करते हुए कहा कि अपने घर-आंगन के अलावा आसपास की सफाई रखना जरूरी होता है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Sep 2018 04:58 PM (IST) Updated:Thu, 20 Sep 2018 04:58 PM (IST)
मेरा भारत स्वच्छ: रैली निकाल कर दिया स्वच्छता का संदेश
मेरा भारत स्वच्छ: रैली निकाल कर दिया स्वच्छता का संदेश

संवाद सहयोगी, फरुखनगर: दैनिक जागरण की मुहिम मेरा भारत स्वच्छ में भागीदारी निभाने के लिए धनखड़ सीनियर सेकेंडरी स्कूल के शिक्षक व विद्यार्थियों ने शपथ ली। साथ ही स्कूल परिसर में सफाई करके रैली निकाल स्वच्छता का संदेश दिया।

कार्यक्रम का शुभारंभ स्कूल के ¨प्रसिपल धर्मबीर धनखड़ ने किया। उन्होंने जागरण की मुहिम की सराहना करते हुए कहा कि अपने घर-आंगन के अलावा आसपास की सफाई रखना जरूरी होता है। जहां पर गंदगी होती है, वहां पर शिक्षा का निवास नहीं होता है। सफाई को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाने पर ही स्वस्थ जीवन की कल्पना कर सकते हैं।

धर्मबीर धनखड़ ने कहा कि सफाई के बाद गंदगी को निर्धारित स्थान पर ही डालें। इधर-उधर डालने से गंदगी को बढ़ावा मिलता है जिस वजह से लोग रोगग्रस्त हो जाते हैं। रैली स्कूल से रवाना होकर मुख्य बाजार, दिल्ली दरवाजा, बस अड्डा आदि स्थानों से स्वच्छता का संदेश देती हुई स्कूल पहुंची।

chat bot
आपका साथी