सैनिक की पत्नी को 70 हजार का चेक सौंपा

ट्राई सर्विस एक्स सर्विसमैन वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्यों ने बैठक का आयोजन किया। गणपति वाटिका में आयोजित इस बैठक की अध्यक्षता एसोसिएशन के नार्थ इंडिया के अध्यक्ष कर्नल अजीत ¨सह राणा ने की। इस मौके पर पूर्व सैनिकों व उनके परिजनों को विभिन्न सरकारी योजनाओं की जानकारी दी गई। पूर्व सैनिकों ने भी एसोसिएशन के सदस्यों को अपनी समस्याओं से अगवत करवाया। बैठक में पूर्व सैनिकों ने कहा कि पटौदी क्षेत्र में लगभग 12,600 पूर्व सैनिक

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Sep 2018 06:19 PM (IST) Updated:Tue, 11 Sep 2018 06:19 PM (IST)
सैनिक की पत्नी को 70 हजार का चेक सौंपा
सैनिक की पत्नी को 70 हजार का चेक सौंपा

संवाद सहयोगी, पटौदी : ट्राई सर्विस एक्स सर्विसमैन वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्यों ने बैठक का आयोजन किया। गणपति वाटिका में आयोजित इस बैठक की अध्यक्षता एसोसिएशन के नार्थ इंडिया के अध्यक्ष कर्नल अजीत ¨सह राणा ने की। इस मौके पर पूर्व सैनिकों व उनके परिजनों को विभिन्न सरकारी योजनाओं की जानकारी दी गई। पूर्व सैनिकों ने भी एसोसिएशन के सदस्यों को अपनी समस्याओं से अगवत कराया।

बैठक में पूर्व सैनिकों ने कहा कि पटौदी क्षेत्र में लगभग 12,600 पूर्व सैनिक और लगभग 46,000 उनके आश्रित हैं लेकिन उनके लिए इस क्षेत्र में कोई इसीएचएस का पोली क्लीनिक तक नहीं है। इसके लिए उन्हें गुरुग्राम जाना पड़ता है। ट्राई सर्विस एक्स सर्विसमैन वेलफेयर एसोसिएशन के नार्थ इंडिया के अध्यक्ष कर्नल अजीत ¨सह राणा ने उन्हें बताया कि इसके लिए सरकार ने इसके लिए शहीद स्मारक स्थल को उक्त पोली क्लीनिक के निर्माण के लिए देने की सहमति दे दी है। उन्होंने कहा कि उनकी एसोसिएशन सरकार के द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए पूर्व सैनिकों के कल्याण में कार्य कर रही है। इस अवसर पर उन्होंने चरखी दादरी के गांव धनासरी की रेनूबाला पत्नी संदीप को 70 हजार रुपये का चेक प्रदान किया। यह चेक शारदा फाउंडेशन के द्वारा सिपाही संदीप की आकस्मिक मौत होने पर बच्चों की पढ़ाई के लिए दिया गया। इस अवसर पर ट्राई सर्विसेज एक्स सर्विसमैन वेलफेयर एसोसिएशन पटौदी के प्रधान राजेंद्र कुमार यादव, कैप्टन कवर ¨सह, कैप्टन सुबे ¨सह, अनिल कुमार शर्मा, नायक शेर¨सह, सूबेदार बीर¨सह व रणवीर सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी