नई गाड़ी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी

पुरानी गाड़ी लेकर नई गाड़ी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Feb 2020 07:12 PM (IST) Updated:Fri, 21 Feb 2020 07:12 PM (IST)
नई गाड़ी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी
नई गाड़ी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी

जासं, गुरुग्राम : पुरानी गाड़ी लेकर नई गाड़ी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। गांव गाडौली में किराये पर रहने वाले मूल रूप से उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के गांव भघरवारा निवासी रामलखन ने पुलिस को शिकायत दी है। शिकायत पर सेक्टर-14 थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में पीड़ित ने बताया है कि पिछले साल नवंबर महीने के दौरान ओल्ड दिल्ली रोड स्थित एक फाइनेंस कंपनी के अमन, नीरज एवं दिनेश ने उनकी पुरानी बोलेरो अच्छी कीमत पर खरीदने व फाइनेंस कराकर नई गाड़ी दिलाने का आश्वासन दिया। सौदा एक लाख 60 हजार रुपये में तय हुआ, लेकिन 55 हजार रुपये और नकद ले लिए गए। इसके बाद नई गाड़ी फाइनेंस कराकर उन्हें दे दी। इस बीच उनकी बोलेरो बेचकर उन लोगों ने पैसे ले लिए। उन्हें एक लाख 60 हजार रुपये का चेक दिया, जो बाउंस हो गया।

चेक भी कंपनी में कार्यरत विनीत नामक कर्मचारी के नाम का था। छानबीन पर पता चला कि उनकी पुरानी गाड़ी कंपनी की तरफ से नहीं बेची गई है। विनीत ने बताया कि उनका चेक अमन ने चोरी कर उस पर अपना साइन कर उन्हें दे दिया। इससे चेक बाउंस हो गया। इसकी शिकायत उन्होंने कंपनी के एचआर मैनेजर कपिल से की। शिकायत पर आरोपितों को कंपनी से निकाल दिया गया। इसके बाद से वे पैसे देने को तैयार नहीं है। यही नहीं, पैसे मांगने पर जान से मारने की धमकी भी दे रहे हैं।

chat bot
आपका साथी