अखिल भारतीय नृत्य एवं नाट्य महोत्सव आज से

प्रदेश की कला एवं संस्कृति के प्रचार-प्रसार में जुटी निष्ठा सांस्कृतिक मंच द्वारा 5 दिवसीय 1

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Oct 2018 06:14 PM (IST) Updated:Sun, 21 Oct 2018 06:14 PM (IST)
अखिल भारतीय नृत्य एवं नाट्य महोत्सव आज से
अखिल भारतीय नृत्य एवं नाट्य महोत्सव आज से

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: प्रदेश की कला एवं संस्कृति के प्रचार-प्रसार में जुटी निष्ठा सांस्कृतिक मंच द्वारा 5 दिवसीय 18वें अखिल भारतीय नृत्य एवं नाट्य महोत्सव का आयोजन सेक्टर 4 स्थित एमएम पब्लिक स्कूल में सोमवार से किया जा रहा है। संस्था के चेयरमैन सुभाष ¨सगला ने बताया कि देश के विभिन्न प्रदेशों के कलाकार अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे।

संस्था का उद्देश्य प्रदेश में कला और संस्कृति को विस्तार देना है, जिसको पूरा करते हुए उनके द्वारा प्रत्येक वर्ष महोत्सव का आयोजन किया जाता है। इस महोत्सव में विभिन्न भाषीय नाटक, लोक नृत्य, शास्त्रीय नृत्य तथा साधारण नृत्यों की प्रस्तुतियां होंगी। देश के विभिन्न प्रदेशों से इस आयोजन में शामिल होने के लिए टीमें पहुंच चुकी हैं। इन प्रदेशों के कलाकार जहां अपने प्रदेशों की कला एवं संस्कृति से रुबरु कराएंगे, वहीं पारस्परिक रुप से एक दूसरे से जुड़ने का सौभाग्य भी प्राप्त होगा।

इस आयोजन में स्थानीय लोग भी बड़ी संख्या में अपनी उपस्थिति दर्ज कराते रहे हैं। इस आयोजन को हरियाणा कला परिषद् भी सहयोग कर रही है। उन्होंने बताया कि उद्घाटन के अवसर पर प्रवासीय एकता मंच द्वारा सतेंद्र कुमार के निर्देशन में नृत्य प्रस्तुतियां, 23 अक्तूबर को श्याम कुमार द्वारा नाटक कमबख्त इश्क, 24 अक्तूबर को संजय भसीन द्वारा नाटक सैंया भए कोतवाल तथा 25 अक्तूबर को प्रकाश मलिक द्वारा हरियाणवी सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन कराया जाएगा। आयोजन की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

chat bot
आपका साथी